Thursday , September 19 2024
Breaking News

बीजेपी विधायक शत्रुघ्न गौतम ने 226 दिन बाद पहने जूते, मंत्री दीया कुमारी हुईं ‘मेहरबान’

जयपुर

 पूर्ववर्ती गहलोत सरकार के कार्यकाल में कांग्रेस के एक विधायक ऐसे थे जिन्होंने बालोतरा को जिला बनाने की मांग को लेकर जूते चप्पल का त्याग किया था। करीब एक साल से ज्यादा समय तक यानी 388 दिन तक वे नंगे पैर घूमे। आखिर में जब तत्कालीन मुख्यमंत्री ने बालोतरा को जिला बनाने की घोषणा की तो जनता ने अपने विधायक को चांदी की जूतियां पहनाई थी। उन विधायक का नाम था मदन प्रजापत। अब भजनलाल सरकार में भी भाजपा के एक विधायक ऐसे हैं जिन्होंने पूरे 226 दिन तक जूते चप्पल नहीं पहने। वे अपने क्षेत्र में सड़क की मांग कर रहे थे। हाल ही में बजट भाषण में जब सड़क निर्माण का ऐलान हुआ तो उन्होंने जूते चप्पल वापस पहने हैं। ये विधायक हैं शत्रुघ्न गौतमम जो केकड़ी से विधायक हैं।

बीजेपी विधायक का 226 दिन बाद पूरा हुआ प्रण

प्रदेश में भजनलाल सरकार को बने हुए 7 महीने हो चुके हैं। नवंबर 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिला था। केकड़ी से चुनाव जीतने के बाद वहां के विधायक शत्रुघ्न गौतमम ने सड़क निर्माण की मांग को लेकर जूते चप्पल त्याग दिए थे। वे पिछले 226 दिन से नंगै पैर ही घूम रहे थे। अपने क्षेत्र में नंगे पैर घूमने के साथ सदन में भी नंगे पैर ही आते थे। अब बजट रिप्लाई के दौरान डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने शत्रुघ्न गौत्तम के क्षेत्र में सड़क निर्माण का ऐलान किया को उनकी मांग पूरी हो गई। अपना प्रण पूरा होने के बाद अब वे फिर से जूते चप्पल पहनेंगे।

नामांकन के समय लिया प्रण, चुनाव जीतते ही त्याग दिए जूते

विधानसभा चुनाव के दौरान जब शत्रुघ्न गौत्तम को पार्टी ने टिकट दिया था। तो उन्होंने अपने नामांकन के दौरान ही केकड़ी देवली नसीराबाद को फोर लेन सड़क बनवाने को लेकर जनता के सामने प्रण लिया था। 3 दिसंबर 2023 को हुई मतगणना में शत्रुघ्न गौतमम चुनाव जीत गए तो उन्होंने अपने प्रण को पूरा करते हुए जूते चप्पल त्याग दिए थे। अब पूरे 226 दिन बाद शत्रुघ्न गौतम का प्रण पूरा हुआ है। उन्होंने कहा कि जनता के आशीर्वाद से चुनाव जीता। इसलिए प्रण को पूरा किया था।

फोर लेन सड़क की मांग कर रहे थे शत्रुघ्न गौतम

विधानसभा चुनाव जीतते ही केकड़ी विधायक शत्रुघ्न गौतम ने केकड़ी देवली नसीराबाद सड़क को फोरलेन बनाने की मांग को लेकर जूते चप्पल त्याग दिए थे। जब उन्होंने जूते त्यागे थे। तब भजनलाल सरकार का गठन ही नहीं हुआ था। मंत्रिमंडल बनने से पहले ही उन्होंने सड़क निर्माण के लिए चप्पल जूते त्यागने का प्रण ले लिया था। हाल ही में 10 जुलाई को राज्य का बजट पेश किया गया था। 16 जुलाई को बजट रिप्लाई के दौरान डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने कई घोषणाएं की। इस दौरान केकड़ी देवली नसीराबाद फोर लेन सड़क के निर्माण का ऐलान भी किया गया। इस ऐलान से विधायक शत्रुघ्न गौतम का प्रण पूरा हुआ और उन्होंने फिर से जूते पहन लिए।

कई जिलों और राज्यों को जोड़ती है यह सड़क

शत्रुघ्न गौतम का कहना है कि केकड़ी देवली नसीराबाद कोई सामान्य सड़क नहीं है। यह सड़क बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर, पाली, सिरोही, ब्यावर, नागौर और अजमेर जिलों में आवागमन के लिए काम आती है। उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश जाने वाले वाहन भी इसी रोड से होकर गुजरते हैं। ऐसे में यह सड़क बहुत अहम है। इस रोड की लंबाई करीब 96 किलोमीटर है और करीब 50 किलोमीटर के दायरे में सड़क के दोनों ओर पाइपलाइन बिछी हुई है।

About rishi pandit

Check Also

रांची निवासी इंजीनियरिंग के छात्र अभिषेक रवि की संदिग्ध स्थितियों में मौत, राज्यपाल ने जांच का आदेश दिया

रांची ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास ने भुवनेश्वर स्थित ‘शिक्षा ओ अनुसंधान यूनिवर्सिटी’ में रांची …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *