Saturday , September 14 2024
Breaking News

MP: पहले दुल्हन पक्ष ने खाई मार, फिर लात-घूसों से किया बरातियों का स्वागत, पुलिस ने पूरे कराए फेरे

Madhya pradesh gwalior gwalior news bride and groom side fight over coconut in wedding ceremony: digi desk/BHN/ग्वालियर/शादी में पैर पुजाई का कार्यक्रम चल रहा था कि तभी नारियल कम पड़ गए और जब पैर पुजाई के नारियल नहीं मिले तो वधू पक्ष ने आपत्ति की। वर पक्ष ने आनन-फानन में नारियल मंगा लिए, लेकिन इसके बाद दोनों पक्षों के बीच कमेंट्स शुरू हुए और बात मारपीट तक जा पहुंची।एक शादी समारोह में उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया, जब दूल्हा-दुल्हन के पैर पुजाई में नारियल कम पड़ गए। इस बात पर दोनों पक्षों में कहासुनी से शुरू हो गई। देखते ही देखते विवाद अचानक मारपीट में बदल गया। विवाद के दौरान पहले बरातियों ने दुल्हन पक्ष को पीटा और फिर दुल्हन पक्ष के लोगों ने दूल्हा पक्ष की जमकर पिटाई की। हंगामे और मारपीट की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने करीब चार घंटे की समझाइश और मशक्कत के बाद ही शादी की बची रस्मे पूरी कराईं।

बेहट थाना क्षेत्र के फूले का पुरा निवासी नीलू माहौर की शादी बिजौली थाना क्षेत्र के राई निवासी प्रदीप माहौर के साथ हो रही थी। शादी में पैर पुजाई का कार्यक्रम चल रहा था कि तभी नारियल कम पड़ गए और जब पैर पुजाई के नारियल नहीं मिले तो वधू पक्ष ने आपत्ति की। वर पक्ष ने आनन-फानन में नारियल मंगा लिए, लेकिन इसके बाद दोनों पक्षों के बीच कमेंट्स होने शुरू हो गए। इसके बाद बात बिगड़ती गई। पहले बरातियों ने दुल्हन पक्ष को पीटा और बाद में दुल्हन पक्ष के लोगों ने बरातियों की धुनाई कर दी। इसके बाद तो वहां पर भगदड़ मच गई।

थाना प्रभारी बेहट सुरेश सिंह कुशवाह दोनों पक्षों को बिठाकर समझाने का प्रयास करते रहे, लेकिन परिजन जिद पर अड़े रहे और एक-दूसरे पक्ष की शिकायत से पीछे हटने को तैयार नहीं हुए। इसके बाद पुलिस विवाह स्थल पहुंची और दूल्हा-दुल्हन से बात की तो वह शादी के लिए तैयार थे। इसके बाद पुलिस ने एक बार फिर प्रयास किया तो दोनों पक्ष भी तैयार हो गए और पुलिस ने अपनी निगरानी में विवाह कराकर जो रस्में शेष थीं उन्हें पूरा कराया।

एसडीओपी संतोष पटेल बेहट थाना क्षेत्र के फूले का पुरा गांव में एक शादी समारोह में विवाद हुआ था। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के साथ मारपीट की है। पुलिस ने दूल्हा-दुल्हन पक्ष के लोगों को आपस में बैठाकर समझाया, जिसके बाद शादी संपन्न हो पाई।

About rishi pandit

Check Also

अपने स्कूल में पानी भर जाने पर देखने पहुंचे छह वर्षीय छात्र की डूबने से मौत, चार बहनों के बीच था इकलौता भाई

लहार अपने स्कूल में पानी भर जाने पर देखने पहुंचे छह वर्षीय छात्र की डूबने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *