Saturday , September 14 2024
Breaking News

शुक्रवार 12 जुलाई 2024 का राशिफल

मेष राशि- आज आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन में शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। काम के सिलसिले में यात्रा के योग बनेंगे। कुछ जातकों को अच्छे पैकेज के साथ नई जॉब का ऑफर मिलेगा। रिलेशनशिप की दिक्कतें दूर होंगी। साथी संग इमोशनल बॉन्ड स्ट्रॉन्ग होगा। लंबे समय से रुके हुए कार्य चल पड़ेंगे। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन मे हो सकते हैं। मन परेशान रहेगा। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। आय में वृद्धि होगी। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। स्‍थान परिवर्तन भी संभव है। स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर परेशानी हो सकती है। सावधान रहें।

वृषभ राशि-प्रोफेशनल लाइफ में अच्छा परफॉर्म करेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। धन बचत पर फोकस करें। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। सिंगल जातकों की आज किसी दिलचस्प व्यक्ति से मुलाकात होगी। आय के अप्रत्याशित स्त्रोतों से धन लाभ होगा। सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। इस दौरान अपने स्वास्थ्य पर बहुत ध्यान दें। वाणी में मधुरता रहेगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। नौकरी में जिम्मेदारी बढ़ सकती है। अफसरों का सहयोग रहेगा। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। बातचीत में सन्तुलित रहें। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। माता से धन की प्राप्‍त‍ि होगी।

मिथुन राशि-पुराने निवेशों से अच्छा रिटर्न मिलेगा। आपकी लाइफस्टाइल बेहतर होगी। जीवन में ऊर्जा और उत्साह की कमी नहीं होगी। व्यापार में बढ़ोत्तरी के नए अवसर मिलेंगे। उद्यमियों को नए व्यापार की शुरुआत के लिए कई जगहों से फंड मिलेगा। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। आपकी रोमांटिक लाइफ बढ़िया रहेगी। प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी। मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। आत्मविश्वास में कमी आएगी। भाइयों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क राशि- अपने एकस्ट्रा खर्चों पर नजर रखें। ऑफिस में वातावरण अनुकूल रहेगा। लेकिन भावनाओं का उतार-चढ़ाव संभव है। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में बड़ी सफलता मिलेगी। काम के सिलसिले में यात्रा के योग बनेंगे। फैमिली के साथ मौज-मस्ती भरे पलों को एंजॉय करेंगे। धन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। जीवन के हर क्षेत्र में मनचाही सफलता मिलेगी। सुख-सुविधाओं में जीवन गुजारेंगे। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। नौकरी में तरक्‍की के मार्ग प्रशस्‍त होंगे।

सिंह राशि- प्रोफेशनल लाइफ में बड़े बदलाव होंगे। जीवन में ऊर्जा और उत्साह की कमी नहीं होगी। ऑफिस में लोग आपके कार्यों से प्रेरित होंगे। आज करियर ग्रोथ के नए अवसरों पर नजर रखें। फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें। भूमि या वाहन की खरीदारी के लिए आज का दिन बेहद शुभ रहने वाला है। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में बहुत अच्छे मार्क्स मिलेंगे। सिंगल जातकों की किसी व्यक्ति के साथ नजदीकियां बढ़ेंगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। व्यवधान आ सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्‍थान की यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। परिवार में सुख-शांति रहेगी।  क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी।

कन्या राशि- आय के अप्रत्याशित स्त्रोतों से धन लाभ होगा। प्रोफेशनल लाइफ में सकारात्मक बदलाव आएंगे। ऑफिस में आपकी परफॉर्मेंस शानदार रहेगी।  व्यापार में विस्तार होगा। पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी। अपने बिजी शेड्यूल से थोड़ा टाइम निकालें और फैमिली के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। आज आपकी अट्रैक्टिव पर्सनैलिटी से लोग इंप्रेस होंगे। समाज में सराहे जाएंगे। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेंगे। पठन-पाठन में मन लगेगा। शैक्षिक कार्यों में सुखद परिणाम मिलेंगे। नौकरी के लिए परीक्षा एवं साक्षात्कार आदि कार्यों में सफलता मिलेगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। माता-पिता का साथ मिलेगा। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ सकती है। आत्मसंयत रहें। आत्‍मविश्वास में वृद्धि होगी।

तुला राशि- : कड़ी मेहनत का फल मिलेगा। हर कार्य में मनचाही सफलता मिलेगी। लेकिन आज अप्रत्याशित खर्चे बढ़ेंगे। अपने खर्च करने की आदतों पर नजर रखें। लाइफस्टाइल में थोड़े बदलाव लाएं। हेल्दी रूटीन फॉलों करें। प्रोटीन और न्यूट्रीशन से भरपूर डाइट लें। रोजाना योग और मेडिटेशन करें। आज घर के छोटे भाई या बहन को करियर में बड़ी सफलता हासिल होगी। जिससे पारिवारिक जीवन में खुशनुमा माहौल रहेगा। बातचीत में संयत रहें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। वाहन की प्राप्ति‍ हो सकती है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। लेकिन किसी दूसरे स्‍थान पर जाना पड़ सकता है। तनाव से बचें।

वृश्चिक राशि- अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए मोटिवेटेड रहेंगे।प्रोफेशनल लाइफ में नई उपलब्धियां हासिल करेंगे। ऑफिस में बॉस आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे। सीनियर्स के सपोर्ट से करियर में तरक्की करेंगे। धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। लेकिन अज्ञात भय से मन परेशान रह सकता है। नेगेटिविटी से दूर रहें। प्रियजन के साथ टाइम स्पेंड करें। इससे स्ट्रेस लेवल कम होगा। कारोबारी कार्यों में दिलचस्पी बढ़ेगी। कारोबार में कोई नया निवश हो सकता है। मित्रों का सहयोग भी मिलेगा। लाभ में वृद्धि भी होगी। परिवार की जिम्‍मेदारी बढ़ सकती हैं। माता-पिता से वैचारिक मतभेद हो सकती हैं। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। संतान सुख की वृद्धि‍ होगी।

धनु राशि- सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। जीवन में पॉजिटिविटी भरपूर रहेगी। ऑफिस में टैलेंट का प्रदर्शन करने के कई अवसर मिलेंगे। शैक्षिक कार्यों में अच्छे रिजल्ट मिलेंगे। निवेश के नए अवसरों पर नजर रखें। आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने का प्रयास करें। आज का दिन फैमिली और फ्रेंड्स के साथ कहीं घूमने जाने के लिए बिल्कुल पर परफेक्ट है। इससे पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी। आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। बौद्धिक कार्यों से धन प्राप्ति‍ होगी। आत्मविश्वास में कमी आएगी। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है।

मकर राशि-आज विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में अच्छे मार्क्स मिलेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। जीवन में जो चाहेंगे। उसकी उपलब्धता होगी। ऑफिस में कार्यों की प्रशंसा होगी। प्रोफेशनल लाइफ में महत्वपूर्ण बदलाव होंगे। पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी। फैमिली के साथ एक ट्रिप का प्लान बना सकते हैं। आज सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सा ले सकते हैं। रोमांटिक लाइफ अच्छी रहेगी। पार्टनर के साथ ज्यादा टाइम स्पेंड करें। मानसिक शान्ति‍ रहेगी। शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों में मन लगेगा। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। नौकरी में अफसरों से सदभाव रखें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। मीठे खानपान में रुचि बढ़ सकती है। कार्यभार में वृद्धि हो सकती है।

कुंभ राशि- सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। आज अपने डेली रूटीन से थोड़ा ब्रेक लें। दोस्तों के साथ टाइम स्पेंड करें। अपने फेवरेट हॉबी के लिए थोड़ा टाइम निकालें। कुछ लोगों के ऑफिस में प्रमोशन या अप्रेजल के चांसेस बढ़ेंगे। शैक्षिक कार्यों में अच्छे परिणाम मिलेंगे। लेकिन कार्यस्थल पर व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। हेल्दी डाइट लें। रोजाना योग और मेडिटेशन करें। इससे आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। माता के स्वास्‍थ्‍य का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। पिता का साथ मिलेगा। कुटुम्‍ब की किसी बुजुर्ग महिला से धन प्राप्‍ति के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। म‍ित्रों से भेंट होगी।

मीन राशि- फैमिली और फ्रेंड्स के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करेंगे। पारिवारिक जीवन में खुशनुमा माहौल रहेगा। यात्रा के योग बनेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पुराने निवेशों से अच्छा रिटर्न मिलेगा। नई प्रॉपर्टी की खरीदारी का प्लान बना सकते हैं। आज आपको प्रोफेशनल लाइफ में कड़ी मेहनत का फल मिलेगा। व्यापार में बढ़ोत्तरी के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। लव लाइफ में प्रेम और रोमांस बढ़ेगा। मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा। आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। सचेत रहें। स्वभाव में चिड़चिड़पन रहेगा, लेकिन वाणी में सौम्यता भी रहेगी। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते है। रुके हुए धन की प्राप्‍त‍ि होगी।

About rishi pandit

Check Also

किस्मत बदलने के लिए राशि अनुसार करें चीजों का सेवन

संसार में मौजूद हर चीज का सीधा सम्बन्ध किसी न किसी ग्रह से होता है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *