Thursday , September 19 2024
Breaking News

World: PM मोदी को रूस का सर्वोच्च सम्मान… पुतिन ने अपने हाथों से पहनाया ‘ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू द एपोस्टल’

  1. सोमवार को रूस के दो दिन के दौरे पर पहुंचे नरेंद्र मोदी
  2. भारत और रूस के बीच संबंध को मजबूत करेगा दौरा
  3. रूस के विदेश मंत्री ने कहा- मोदी की यात्रा बेहद सफल

National russia highest civilan award pm narendra modi honouring russia order of st andrew the apostle by vladimir putin: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रूस के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू द एपोस्टल’ से सम्मानित किया।

रूस का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार मिलने पर प्रधानमंत्री मोदी ने पुतिन को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मैं आपका (राष्ट्रपति पुतिन) हृदय से आभार व्यकत करता हूं। यह सम्मान सिर्फ मेरा नहीं है, बल्कि 140 करोड़ भारतीयों का सम्मान है। यह भारत और रूस के बीच सदियों पुरानी गहरी मित्रता और आपसी विश्वास का सम्मान है।

देशों का संबंध सभी दिशाओं में मजबूत
उन्होंने कहा, ‘यह हमारी विशेष और विशेषाधिकार प्राप्त राजनीतिक साझेदारी का सम्मान है। पिछले 2.5 दशक में आपके नेतृत्व में भारत-रूस संबंध सभी दिशाओं में मजबूत हुए हैं।’

पीएम मोदी ने कहा कि हर बार नई ऊंचाइयों को छूए हैं। दोनों देशों के बीच रणनीतिक संबंधों की जो नींव रखी थी, वह समय बीतने के साथ और मजबूत हुई है। हमारा आपसी सहयोगी लोगों के बेहतर भविष्य की आशा और गारंटी बना रहा है।

दोनों देशों के संबंध महत्वपूर्ण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत और रूस के संबंध पूरी दुनिया के लिए महत्वपूर्ण है। आज के वैश्विक माहौल के संदर्भ में दोनों देशों की साझेदारी और भी महत्वपूर्ण हो जाती है। उन्होंने कहा, वैश्विक स्थिरता और शांति के लिए निरंतर प्रयास किए जाने चाहिए। आने वाले समय में इस दिशा में हम मिलकर काम करते रहेंगे।

About rishi pandit

Check Also

सब अपने फोन बंद कर लो! पेजर फिर वॉकी-टॉकी और अब होम सोलर सिस्टम में विस्फोट से गूंजा लेबनान, दहशत

बेरुत इजरायल की सेना और उसकी खुफिया एजेंसी मोसाद के कारनामे हमेशा दुश्मन और पूरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *