Thursday , September 19 2024
Breaking News

MP: जिस ऑफिस में पूरी जिंदगी काम किया, वहीं के बाबू ने रिटायरमेंट के बाद मांगी 25 हजार रिश्वत, रंगे हाथ पकड़ाया

  1. रिश्वत की पहली किश्त लेते रंगे हाथों धराया कृषि विभाग का लिपिक
  2. सेवानिवृत्ति अधिकारी से 21 हजार रुपये में तय हुआ था सौदा
  3. सेवानिवृत्ति से पूर्व कर दी थी पेंशन प्रकरण के लिए रिश्वत की मांग

 

Madhya pradesh barwani barwani news lokayukta caught clerk taking bribe who demanded money from retired officer of same department: digi desk/BHN/बड़वानी/ इंदौर लोकायुक्त पुलिस ने बड़वानी में कृषि विभाग के लिपक को पांच हजार की रिश्वत लेते पकड़ा है। लिपक ने विभाग के ही सेवानिवृत्त अधिकारी से पेंशन बनाने के एवज में रिश्वत की मांग की थी। शिकायतकर्ता अभी 30 जून को ही कृषि विभाग से सेवानिवृत्त हुए थे, उनके पेंशन प्रकरण की फाइल पूर्ण कर कोषालय में ट्र्रांसफर करने के एवज में लिपिक ने 30 हजार रुपये की डिमांड की थी।

रुपये की डिमांड पर सेवानिवृत्त अधिकारी ने इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस को की। मंगलवार सुबह 11 बजे लोकायुक्त टीम ने फरियादी को पांच हजार रुपये प्रथम किस्त के रूप में लेकर संबंधित लिपिक के पास भेजा। कृषि विभाग कार्यालय में लिपिक ने अपने कक्ष में अधिकारी से जैसे ही रिश्वत के रुपये लिए, लोकायुक्त पुलिस ने धरदबोचा। रिश्वत के रुपये उसकी पेंट की जेब से बरामद किए।

30 जून को सेवानिृवत्त हुए थे विनायकराय

दरअसल 62 वर्षीय अशोक पुत्र विनायकराय दुबे ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी राजपुर के रुप में 30 जून को सेवानिृवत्त हुए थे। उसके पूर्व ही उनके ही विभाग में पदस्थ लिपिक सुंदर सिंह ने पेंशन प्रकरण निपटाने के लिए 25 हजार रुपये की डिमांड रख दी। 21 हजार रुपये में सौदा तय हुआ था। सुंदर अनुविभागीय कृषि अधिकारी अनुभाग बड़वानी कार्यालय में सहायक ग्रेड-3 कर्मचारी है।

इंदौर लोकायुक्त टीम ने की कार्रवाई

लोकायुक्त टीम के उपपुलिस अधीक्षक दिनेश चंद्र पटेल ने बताया कि आवेदक 30 जून को अपने पद से सेवानिवृत हुआ था। आवेदक की सेवानिवृत्ति पर उसका पेंशन प्रकरण तैयार कर, जिला पेंशन कार्यालय बड़वानी में भेजने के लिए आरोपित सुंदर सिंह बर्मन ने 21 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी।

शिकायत पर मंगलवर को लोकायुक्त इंदौर की टीम ने आरोपित को आवेदक से रिश्वत की प्रथम किस्त पांच हजार रुपये लेते हुए कार्यालय कृषि अनुभागीय अधिकारी बड़वानी में रंगे हाथ पकड़ा। साथ ही रिश्वत के रुपये बरामद किए।

About rishi pandit

Check Also

राष्ट्रपति मुर्मू ने किए महाकाल के दर्शन, सफाई मित्रों का किया सम्मान, सीएम यादव ने की यह घोषणा

उज्जैन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज पहली बार विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंचीं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *