Thursday , July 4 2024
Breaking News

सागर में ग्लोबल स्किल पार्क में 550.60 करोड़ का वृहद निवेश प्रस्तावित

सागर

भोपाल की तरह सागर में भी ग्लोबल स्किल पार्क स्थापित होगा। इसके लिए 550 करोड़ रुपए का निवेश भी प्रस्तावित है। इसका निर्माण इंदिरा गांधी इंजीनियरिंग कॉलेज में किया जाएगा। यह जानकारी सोमवार को मध्यप्रदेश विधानसभा में सागर विधायक शैलेंद्र जैन के सवाल के जवाब पर कौशल विकास एवं रोजगार राज्यमंत्री गौतम टेटवाल ने दी। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में 4 स्थानों पर ग्लोबल स्किल पार्क की स्थापना की जाना है।

बता दें कि विधायक शैलेंद्र जैन ने मध्यप्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन प्रश्न के माध्यम से वर्ष 2023 में तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सागर में ग्लोबल स्किल पार्क बनाने की घोषणा की गई थी, जिस पर प्रश्न दिनांक तक क्या प्रगति है, प्रोजेक्ट में भूमि आवंटन हेतु क्या प्रचलन में हैं एवं क्या सागर में अबतक ग्लोबल स्किल पार्क (जीएसपी) की स्थापना नहीं होने के कारण प्रशिक्षणार्थियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण नहीं मिल पा रहा है एवं क्या शासन शीघ्र ग्लोबल स्किल पार्क की स्थापना कराएगा।

प्रश्न के उत्तर में कौशल विकास एवम रोजगार राज्य मंत्री गौतम टेटवाल ने बताया कि मध्य प्रदेश में 4 स्थानों पर ग्लोबल स्किल पार्क की स्थापना की जाना है, जिनमें सागर में ग्लोबल स्किल पार्क में 550.60 करोड़ का वृहद निवेश प्रस्तावित है। विभाग द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि जीएसपी का निर्माण इंजीनियरिंग कॉलेज सागर में ही किया जाये, जिससे इस अत्याधुनिक जीएसएपी की सिनर्जी इंजीनियरिंग कॉलेज में स्थापित हो सके और दोनों संस्थाओं के शिक्षकों व विद्यार्थियों को परस्पर लाभ प्राप्त हो सके।

 

About rishi pandit

Check Also

PHE की AE निधि मिश्रा को लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत लेते गिरफ्तार

उज्जैन मध्य प्रदेश लोकायुक्त के अधिकारियों ने  लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी (PHE) विभाग में तैनात एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *