Tuesday , July 2 2024
Breaking News

जडेजा ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का किया ऐलान

नई दिल्ली

टी20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद एक और भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट पर 4 लाइन का मेसेज लिखा और अपने दिल की बात कह दी। इससे पहले टी20 विश्व कप जीतने के तुरंत बाद पूर्व कप्तान विराट कोहली ने प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड लेते ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। इसके कुछ ही देर बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में जॉली मूड में विश्व विजेता टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने संन्यास का फैसला सुनाया।

रविंद्र जडेजा ने किया इंस्टाग्राम पर संन्यास का ऐलान
अब रविंद्र जडेजा ने ऐलान करते हुए इंस्टाग्राम पर भावुक मेसेज लिखा। उन्होंने कहा- मैं भरे दिल से टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों को अलविदा कह रहा हूं। गर्व से सरपट दौड़ने वाले एक मजबूत घोड़े की तरह मैंने हमेशा अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। इसके साथ ही जडेजा ने अन्य प्रारूपों पर भी बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा- मैं वनडे और टेस्ट खेलना जारी रखूंगा।

जडेजा ने यूं किया विराट कोहली और रोहित शर्मा वाला फैसला
दुनिया के सबसे तेज फील्डरों में शामिल रविंद्र जडेजा ने विश्व कप विजेता होने की फीलिंग के बारे में कहा- टी20 विश्व कप जीतना एक सपना सच होने जैसा था, मेरे टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का यह सबसे सर्वोच्च स्थान है। यादों, उत्साह और अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद। बता दें कि टी20 विश्व कप विजेता बनने के बाद रविंद्र जडेजा भावुक हो गए थे। उनकी आंखों में भी आंसू थे। उन्हें चीयर करने के लिए उनकी बीजेपी विधायक वाइफ रिवाबा जडेजा भी स्टेडियम में मौजूद थीं।

टी20 विश्व कप में ऐसा रहा था रविंद्र जडेजा का प्रदर्शन
टी20 विश्व कप के खिताबी मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने दो रन बनाए थे, जबकि एक ओवर में 12 रन खर्च किए थे। हालांकि, टूर्नामेंट में उन्होंने सिर्फ 35 रन बनाए थे, जबकि एक विकेट ही झटक पाए थे। इसके बावजूद यह परफॉर्मेंस उनके कद को परिभाषित नहीं करता है। वह दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडरों में गिने जाते हैं। फील्डिंग उनकी यूएसपी है। जॉन्टी रोट्स तक उनकी तारीफ कर चुके हैं।

टी20 इंटरनेशनल में रविंद्र जडेजा का करियर
रविंद्र जडेजा ने 23 टी20 इंटरनेशनल में 231 रन बनाए, जबकि 13 विकेट झटके। उनके नाम एक अर्धशतक रहा, जबकि 68 रन बेस्ट स्कोर। 22 रन देकर 3 विकेट झटकना उनकी बेस्ट बॉलिंग रही।

About rishi pandit

Check Also

नीरज चोपड़ा ने ओलंपिक से पहले इस बड़े टूर्नामेंट से नाम वापस लिया

 पेरिस इसी महीने यानी जुलाई के आखिर में पेरिस ओलंपिक होना है. यह टूर्नामेंट 26 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *