Tuesday , July 2 2024
Breaking News

इन दोनों दिग्गजों के रिटायरमेंट के बाद इमोशनल हुए हार्दिक पांड्या, बोले- ‘हम सब उन्हें मिस करेंगे

नई दिल्ली
टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनते ही एक तरफ जहां फैंस खुशी में झूम रहे थे, वहीं दूसरी और रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने रिटायरमेंट का ऐलान कर फैंस को हैरान कर दिया। पहले विराट कोहली ने प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड लेते हुए अपने संन्यास की घोषणा की और फिर इसके बाद रोहित शर्मा ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद T20I फॉर्मेट को अलविदा कहा दिया। इन दोनों दिग्गजों के रिटायरमेंट के बाद तरह-तरह के रिएक्शन सामने आ रहे हैं। इस कड़ी में टीम के उप-कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी दिल खोलकर अपनी बात कही है। उन्होंने कहा कि हम सब इन दोनों दिग्गजों को मिस करेंगे, मगर हम उन्हें इससे बढ़िया फेयरवेल नहीं दे सकते थे।
 
हार्दिक पांड्या का एक वीडियो एएनआई ने पोस्ट किया, इस वीडियो में वह कहते नजर आ रहे हैं, "2026 में अभी बहुत समय है। मैं रोहित और विराट दोनों के लिए बहुत खुश हूं…भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गज इसके पूरी तरह हकदार थे। इतने सालों तक उनके साथ खेलना बहुत शानदार रहा। हम सभी उन्हें याद करेंगे लेकिन साथ ही, यह सबसे अच्छी विदाई है जो हम उन्हें दे सकते हैं…"
रोहित शर्मा के T20I रिटायरमेंट के बाद हार्दिक पांड्या को पूर्ण रूप से टी20 टीम की कप्तानी मिल सकती है। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में पिछले साल हार्दिक ने ही टीम की जिम्मेदारी संभाली थी। वहीं इस वर्ल्ड कप में वह टीम के उप-कप्तान भी थे।
 
बतौर कप्तान रोहित शर्मा का कैसा रहा सफर
रोहित शर्मा ने अपने T20I कैप्टेंसी करियर का अंत 50वीं जीत के साथ किया। वह इस फॉर्मेट में बतौर कप्तान जीत का अर्धशतक लगाने वाले पहले कप्तान बने हैं। उनके बाद इस लिस्ट में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं, जिन्होंने अपने कार्यकाल में टीम को 48 मैच जीताए हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

राष्ट्रीय अंतर-राज्यीय चैंपियनशिप: तेजस शिरसे ने नया मीट रिकॉर्ड बनाया, साहिल ने भाला फेंक में जीता स्वर्ण

पंचकुला  63वीं अंतर-राज्यीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप के अंतिम दिन  110 मीटर बाधा दौड़ में 13.54 सेकंड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *