Tuesday , July 2 2024
Breaking News

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट से संन्यास का किया ऐलान

नई दिल्ली
टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम किया। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर खेला गया, जहां एक समय ऐसा लग रहा था कि साउथ अफ्रीका पहली बार किसी वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर कब्जा जमा लेगी, लेकिन इसके बाद हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने मिलकर दमदार वापसी दिलाई और भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाया। टीम इंडिया ने 20 ओवर में सात विकेट पर 176 रन बनाए थे, जिसमें विराट कोहली ने 76 रनों की पारी खेली थी। विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

कोहली ने बाबर आजम के रिकॉर्ड की बराबरी की, T20I में लगाई 39वीं फिफ्टी
विराट कोहली ने प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बाद कहा, 'यह मेरा आखिरी टी20 वर्ल्ड कप था। हम यही हासिल करना चाहते थे, एक दिन आपको लगता है कि आप रन नहीं बना सकते हैं और फिर ऐसा कुछ होता है। भगवान ग्रेट हैं, भारत की ओर से यह मेरा आखिरी टी20 गेम था। हम इस कप को उठाना चाहते थे। यह ऐसा सीक्रेट है, जो सब जानते हैं। ऐसा नहीं है कि अगर हम हार गए होते, तो मैं इसका ऐलान नहीं करने वाला था। अब समय आ गया है कि अगली जनरेशन टी20 गेम को आगे ले जाए। आईसीसी ट्रॉफी जीतने के लिए हमें काफी लंबा इंतजार करना पड़ा। आप रोहित शर्मा को देखिए, जिन्होंने 9 टी20 वर्ल्ड कप खेले हैं और यह मेरा छठा टी20 वर्ल्ड कप था। पिछले कुछ मैचों में मेरा आत्मविश्वास थोड़ा कम था।'

मैच के बाद रोहित शर्मा ने जिस तरह से विराट कोहली को गले लगाया, यह देखकर हर इंडियन क्रिकेट फैन की आंखें भर आईं। टीम इंडिया ने पिछली आईसीसी ट्रॉफी 2013 में जीती थी, जब एमएस धोनी की कप्तानी में भारत ने चैम्पियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था।

 

About rishi pandit

Check Also

राष्ट्रीय अंतर-राज्यीय चैंपियनशिप: तेजस शिरसे ने नया मीट रिकॉर्ड बनाया, साहिल ने भाला फेंक में जीता स्वर्ण

पंचकुला  63वीं अंतर-राज्यीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप के अंतिम दिन  110 मीटर बाधा दौड़ में 13.54 सेकंड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *