Monday , July 1 2024
Breaking News

श्रावस्ती जिले में फर्जी दस्तावेज पर सालों से नौकरी करने वाले 5 शिक्षक बर्खास्त, वेतन की होगी रिकवरी

श्रावस्ती

श्रावस्ती में फर्जी दस्तावेज के सहारे के अलग अलग स्कूलों में नौकरी कर रहे पांच शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया है। इसमें चार प्रधानाध्यापक व एक सहायक शिक्षक शामिल हैं। सभी शिक्षकों से अब तक लिए गए वेतन की रिकवरी की जाएगी।सिरसि या विकास क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बगही में तैनात प्रधानाध्यापक अरुण कुमार फर्जी मार्कशीट व कूटरचित दस्तावेज के सहारे बेसिक शिक्षा विभाग में नौकरी कर रहे थे। शिकायत पर उनके अभिलेखों की जांच कराई गई और जांच में पुष्टि के बाद मंगलवार को बर्खास्त कर दिया गया।

इसी तरह गिलौला क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय पिपरी में तैनात प्रधान शिक्षिका रीता देवी, हरिहरपुररानी के प्राथमिक विद्यालय असई पुरवा में तैनात प्रधान शिक्षक सुभाष चंद्र, गिलौला के प्राथमिक विद्यालय परेवपुर में तैनात प्रधान शिक्षिका चंद्रप्रभा त्रिपाठी व जमुनहा के प्राथमिक विद्यालय हरदत्त नगर गिरंट में तैनात सहायक अध्यापक रामनवल के अभिलेखों की जांच में फर्जी मार्कशीट व कूटरचित दस्तावेज की पुष्टि हुई है। इन सभी को भी सेवा से बर्खास्त कर दिया है।

बीएसए की ओर से सभी के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने तथा सभी से तैनाती से अब तक भुगतान हुए वेतन की रिकवरी का आदेश दिया गया है। बताया जाता है कि आरोप लगने के बाद से सभी प्रधानाध्यापक व सहायक शिक्षक विद्यालय से फरार थे।

 

About rishi pandit

Check Also

नारायण सेवा संस्थान द्वारा आयोजित विशाल नि:शुल्क नारायण लिम्ब एवं कैलिपर्स फिटमेंट शिविर में शामिल हुए मुख्यमंत्री साय

रायपुर मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय आज यहां जैन दादा बाडी एमजी रोड में नारायण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *