Monday , July 1 2024
Breaking News

राजस्थान-अजमेर में अंतरराज्यीय गैंग के सात बदमाश गिरफ्तार, चोरी का सामान खरीदने वाला भी पकड़ाया

अजमेर.

अजमेर की गेगल थाना पुलिस ने एसपी देवेंद्र कुमार बिश्नोई के निर्देश पर अंतरराज्यीय नकबजनी गैंग को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने गैंग के 7 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। साथ ही चोरी का माल खरीदने वाले एक ज्वेलर को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बदमाशों से 2 कार और सोने-चांदी के जेवर समेत लाखों की नकदी भी बरामद की है। इन बदमाशों ने 24 से ज्यादा वारदात कबूली हैं। गुरुवार को मामले का खुलासा करते हुए एडिशनल एसपी ग्रामीण दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि इन बदमाशों से एक बोलेरो और एक बलेनो गाड़ी जब्त की गई है।

इसके अलावा बदमाशों से 60 ग्राम सोने के जेवर, 6 किलो 550 ग्राम चांदी की सिल्लियां और जेवरात बरामद किए गए हैं। साथ ही 2 लाख 22 हजार 220 रुपए की नकदी भी बदमाशों से मिली है। एडिशनल एसपी ग्रामीण दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि पुष्कर बाईपास पर एक बिना नंबर की बलेनो और बोलेरो कार में सवार कुछ लोग गाड़ियों को खड़ी कर वारदात की योजना बना रहे हैं। इस सूचना के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो ये सभी बदमाश पुलिस को देखकर कार में सवार होकर भागने लगे। पुलिस से बचकर भागने की कोशिश में बलेनो कार पलट गई, जिसे पर पुलिस की टीम ने बलेनो सवार सातों बदमाशों को धर दबोचा। पकड़े गए बदमाशों में ईश्वर (25), रामसिंह (25), मिश्रीलाल उर्फ प्रहलाद (40), गणपत (32), प्रेमचंद (28), गोपाल (40), मनोज (31) सभी निवासी चित्तौड़गढ़ शामिल है। इन बदमाशों ने पूछताछ में बलेनो कार को चित्तौड़गढ़ जिले के बेगूं इलाके के गांव ठुकराई गांव से चुराना बताया।

दूसरी कार बोलेरो को वारदात के लिए किराए से लाना बताया। बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि चोरी करने के बाद चुराए हुई सोने, चांदी की ज्वेलरी को सुनार मुकेश कुमार (44) निवासी भीलवाड़ा से गलवाकर कर सिल्लियां बनवाकर और खर्चे के रुपए ले लेते थे। बाद में इन सिल्लियों को बाजार भाव के हिसाब से बेच देते थे। इनसे पूछताछ के बाद आरोपी ज्वेलर मुकेश कुमार को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एडिशनल एसपी ग्रामीण दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि बदमाशों ने अजमेर व अन्य जिलों में करीब 5 महीनों में 24 से ज्यादा वारदातें कबूली। जिसमे राजसमंद, उदयपुर, भीलवाड़ा, डीडवाना-कुचामन, चित्तौड़गढ़, दूदू समेत अन्य जिलों में वारदातें करना कबूला। इन सातों बदमाशों के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

About rishi pandit

Check Also

जिस कंधे पर बैठकर दुनिया देखी, उन्हें ही कंधा देना पड़ा, होमगार्ड जवान की बेटियों ने चुकाया कर्ज

पटना जिस कंधे पर बैठकर दुनिया देखी। उन्हें ही कंधा देना पड़ा। जिन्होंने कभी आंख …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *