Monday , July 1 2024
Breaking News

छत्तीसगढ़-बिलासपुर में मेगा प्लेसमेंट कैंप का आयोजन, 1300 युवाओं को ऑफर लेटर

बिलासपुर.

बिलासपुर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के निर्देश पर यहां आयोजित मेगा प्लेसमेंट कैंप काफी सफल रहा। बड़ी संख्या में लोग नौकरी की चाह में कैंप में बायोडाटा लेकर पहुंचे। निजी कंपनियों द्वारा इंटरव्यू के बाद लगभग 1300 युवाओं को कैंप में ही ऑफर लेटर दिए गए। स्थानीय विधायक अमर अग्रवाल ने समापन समारोह में युवाओं को ऑफर लेटर बांटकर शुभकामनाएं दीं। तकनीकी शिक्षा और रोजगार मंत्री विजय शर्मा ने फोन के जरिए कैंप के सफल आयोजन के लिए जिला प्रशासन को बधाई दी।

उन्होंने आने वाले समय में इस तरह के और कैंप लगाने को कहा है। लखीराम अग्रवाल स्मृति ऑडिटोरियम में आज आयोजित मेगा प्लेसमेंट कैंप में 43 नियोक्ता कंपनियों ने 6 हजार 420 पदों के लिए भर्ती करवाने में रुचि दिखाई। 5 हजार 500 आवेदकों ने फार्म लिया। 3 हजार 800 युवाओं ने आवेदन दिया जिसमें से 1300 लोगों को ऑफर लेटर दिया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मेगा प्लेसमेंट कैंप का आयोजन ने कहा कि मुख्यमंत्री साय के पहल पर आयोजित मेगा प्लेसमेंट कैंप को लोगों का अच्छा प्रतिसाद मिला। उन्होंने सभी चयनित युवाओं को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आज दुनिया में रोजगार देना सबसे बड़ी चुनौती है। मेगा प्लेसमेंट कैंप की शुरुआत 2005 से हुई। आगे कहा कि हमारी सरकार की प्राथमिकता युवाओं को रोजगार देना है। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय द्वारा युवाओं को ध्यान में रख कर नीतियां बनाई जा रही हैं। युवाओं को अपना रोजगार स्थापित करने के लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत लोन दिया जा रहा है। युवाओं के लिए इस प्रकार के प्लेसमेंट कैंप के जरिए एक प्लेटफार्म मिलता है। वहीं नियोक्ता के लिए भी कर्मचारियों का ऐसे कैंप से चयन करना आसान होता है। समापन कार्यक्रम में सीईओ जिला पंचायत आर पी चौहान, सहायक कलेक्टर और कैंप आयोजन के नोडल अधिकारी तन्मय खन्ना, रोजगार एवं प्रशिक्षण संचालनालय के उपसंचालक वी. के. केड़िया, उपसंचालक रोजगार कार्यालय अमर पहारे सहित बड़ी संख्या में युवा और नियोक्ता कंपनियों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

कलेक्टर ने उम्मीदवारों का बढ़ाया हौसला  
कलेक्टर अवनीश शरण ने मेगा प्लेसमेंट कैंप का जायजा लिया। कैंप में आए प्रतिभागियों से चर्चा कर उनका हौसला बढ़ाया। इस दौरान प्लेसमेंट कैंप मे पहुंचे युवाओ ने कहा कि सरकार द्वारा आयोजित यह प्लेसमेंट कैंप हमारे लिये बहुत उपयोगी रहा।

About rishi pandit

Check Also

नारायण सेवा संस्थान द्वारा आयोजित विशाल नि:शुल्क नारायण लिम्ब एवं कैलिपर्स फिटमेंट शिविर में शामिल हुए मुख्यमंत्री साय

रायपुर मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय आज यहां जैन दादा बाडी एमजी रोड में नारायण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *