Tuesday , July 2 2024
Breaking News

विधायक मूणत ने रायपुर के कर्बला तालाब में नगर निगम के अधिकारियों के साथ किया निरिक्षण

रायपुर

छत्तीसगढ़ सरकार के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ भाजपा विधायक राजेश मूणत आज सुबह रायपुर के कर्बला तालाब में नगर निगम के अधिकारियों के साथ निरिक्षण पहुंचे. इस दौरान उन्होंने तालाब के रखरखाव और सौंदर्यीकरण को लेकर जरूरी निर्देश जारी किये. ज्ञात हो कि चौबे कॉलोनी स्थित कर्बला तालाब रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र की सीमा में आता है.

राजेश मूणत यहां के  स्थानीय विधायक है. राजेश मूणत ने नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा, रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीओओ उज्जवल पोरवार, पार्षद अमर बंसल ,निगम अपर आयुक्त विनोद पाण्डेय, एसडी एम नन्द कुमार चौबे, जोन 7 जोन कमिश्नर जसदेव सिंह बाबरा सहित नगर निगम और रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सम्बंधित अधिकारियों सहित क़र्बला तालाब का निरीक्षण किया.

राजेश मूणत  ने कर्बला तालाब की सफाई व्यवस्था पर नाराजगी व्यक्त करते हुए  नगर निगम के अधिकारियों को तत्काल एक्शन जरूर लेने को कहा. उन्होंने अफसरों से कहा कि सौंदर्यकरण के कार्य में तेजी लाये और जरूरत पड़ने पर अमला भी बढ़ाएं. सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दें नियमित जांच करें फील्ड में उतरे.

भूमाफियाओं को दी चेतावनी
राजेश मूणत ने बताया कि वह चाहते है कि कर्बला तालाब का सौंदर्यीकरण रायपुर शहर के लिए एक नजीर बने. उन्होंने भूमाफियाओं को चेतावनी देते हुए कहा कि तालाब पार में अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों और स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को 15 दिवस के अंदर कर्बला तालाब का मॉडल तैयार कर प्रेजेंटेशन का निर्देश दिए.

राजेश मूणत ने बताया कि मानसून आ गया है. शहर में जितने भी तालाब हैं, उनके किनारे फलदार और शानदार वृक्षरोपण करने की योजना बनाये. नगर निगम के अधिकरियों को निर्देशित किया गया है कि  रायपुर में स्मार्ट सिटी के जितने भी प्रोजेक्ट चल रहे हैं, उसमें तेजी लाएं. साथ ही मास्टर प्लान का विषय ध्यान रखकर उसके अनुरूप विकास कार्य करें.

15 दिनों के भीतर तालाब किनारे से हटेगा अतिक्रमण
मूणत ने अफसरों से सख्त लहजे में कहा कि रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में जितने भी विकास कार्यों के प्रोजेक्ट चल रहे हैं, उस पर मेरी पूरी नजर है. मैं सभी प्रोजेक्ट का मॉनिटरिंग कर रहा हूं. अगर विकास कार्य हो रहे हैं, तो जनता को दिखना भी चाहिए. उन्होंने कहा कि गुणवत्ता पर किसी प्रकार की समझौता बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.

विधायक राजेश मूणत ने कर्बला तालाब के आसपास रहने वाले स्थानीयजनो से चर्चा भी की. उन्होंने शहर के वरिष्ठ नागरिकों के साथ बैठकर उनकी सलाह भी ली. मूणत ने बताया कि विकासकार्य जनभावना के अनुरूप होने चाहिए,लिहाजा मैंने कर्बला तालाब में वरिष्ठ नागरिकों के साथ बैठकर विकास कार्यों के लिए सुझाव मांगे हैं और उनकी समस्याएं भी सुनी हैं.  मूणत ने बताया कि जनता से मिलने वाले फीडबैक के आधार पर कर्बला तालाब से अतिक्रमण हटाने दिशा में काम किया जायेगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए नगर निगम के अधिकारियों ने 15 दिन के भीतर चिन्हांकन करके अतिक्रमण हटाने का निर्णय लिया है.

 

About rishi pandit

Check Also

छत्तीसगढ़-बेमेतरा की सरकारी शराब दुकान से नौ लाख चोरी, पुलिस को कर्मचारियों पर शक

बेमेतरा. बेमेतरा जिले के एक सरकारी शराब दुकान में चोरी की वारदात हुई है। यह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *