Sunday , June 30 2024
Breaking News

MP: MP में पहली बार दिए गए नागरिकता प्रमाण पत्र, CM मोहन यादव ने सौंपे, कहा-स्‍वागत है

  1. राखी दास बांग्लादेश की रहने वाली है
  2. समीर मेलवानी और संजना मेलवानी पाकिस्तान से है
  3. मुख्यमंत्री ने गुरुवार को मंत्रालय में सौंपे प्रमाण पत्र

Madhya pradesh bhopal citizenship amendment act chief minister dr mohan yadav provided citizenship certificates to three people: digi desk/BHN/भोपाल/ मध्‍य प्रदेश में सीएए के अंतर्गत पहली बार नागरिकता प्रमाण पत्र दिए गए हैं। मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने नागरिकता संशोधन कानून के तहत राखी दास, समीर मेलवानी और संजना मेलवानी को नागरिकता प्रमाण पत्र गुरुवार को मंत्रालय में सौंपा। राखी दास बांग्लादेश और समीर मेलवानी और संजना मेलवानी पाकिस्तान से हैं। संजना और समीर 2012 से भारत में है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने कहा कि लोगों को सुरक्षा की छतरी देने का काम सीएए के माध्यम से किया गया है। इन्हें अपना धर्म बढ़ाने के लिए भारत आना पड़ा। भविष्य की दो नई पीढ़ियां हमारे देश का हिस्सा बन रही है। बांग्लादेश की जो महिला नागरिकता ले रही है उनका भी हम स्वागत करते हैं।

नागरिकता पाकर बोले धन्‍यवाद

समीर मेलवानी ने कहा कि आज हमें नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के तहत भारत की नागरिकता मिल गई है। अब मैं यहां रहकर नौकरी भी कर सकता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एवं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का बहुत-बहुत धन्यवाद। इसी तरह असिस्टेंट प्रोफेसर सेज यूनिवर्सिटी, भोपाल डॉ.राखी दास ने कहा कि भारतीय नागरिक बनने पर गर्व है हमें … मैं बांग्लादेश से आई हूं, नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के अंतर्गत मुझे भारतीय नागरिकता देने के लिए माननीय प्रधानमंत्री का बहुत आभार।

About rishi pandit

Check Also

भारतीय टीम की जीत के लिए गणपति अथर्वशीर्ष पाठ,उज्जैन के सिद्धि विनायक मंदिर में पूजा, महाकाल से भी की गई प्रार्थना

इंदौर टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत के लिए पूजा-पाठ, प्रार्थनाएं हो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *