Sunday , May 19 2024
Breaking News

आतंकी संगठन ने ली Mukesh Ambani के घर के बाहर विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी

Terrorist organization took responsbility: digi desk/BHN/ देश के सबसे अमीर शख्स Mukesh Ambani (मुकेश अंबानी) के घर के बाहर मिले विस्फोटक के केस में नया मोड़ आया है। ताजा जानकारी के मुताबिक, एक आतंकी संगठन ने सोशल मीडिया के जरिए इस हरकत की जिम्मेदारी ली है। मुकेश अंबानी के घर के बारह एक स्कोर्पियो मिली थी जिसमें जिलेटिन की 20 छड़े भी थीं। इन छड़ों का इस्तेमाल विस्फोट के लिए किया जा सकता था। जैसे ही यह जानकारी मिली पूरी मुंबई में हड़कंप मच गया। तत्काल जांच टीमें मौके पर रवाना हुई। मुंबई पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच को यह जांच सौपी गई है। इसी बीच, आतंकी संगठन ने यह जिम्मेदारी करने वाले संदेश टेलिग्राम पर लिखा है।

हालांकि आतंकी संगठन द्वारा जिम्मेदारी लेने को बहुत गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि उक्त संगठन ने सिर्फ चर्चा में आने के लिए ऐसा किया है। जिस तरह से टेलिग्राम पर संदेश लिखा गया है और पैसों की मांग की गई है, वह अजीब लग रही है। बता दें, पिछले दिनों दिल्ली में मिले विस्फोटक केस में भी इसी संगठन ने जिम्मेदारी ली थी, लेकिन जांच टीमों को अब तक इसका कोई सबूत नहीं मिला है।

बहरहाल, मुकेश अंबानी के केस में पुलिस तथा अन्य एजेंसियां सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही हैं। स्कॉर्पियो के बारे में अब तक की जानकारी यह है कि यह गाड़ी दूसरे राज्य से चोरी करके मुंबई लाई गई थी। इसमें मुंबई इंडियंस टीम का एक बैग मिला था। इस बैग में एक चिट्ठी थी, जिसमें लिखा था कि मुकेश भैया, नीता भाभी, यह तो सिर्फ ट्रेलर है। अगली बार पूरा सामान आएगा। संभल कर रहिए। मामले में पुलिस की जांच जारी है, हालांकि अब तक आरोपियों को पकड़ने में खास सफलता नहीं मिली है। अंबानी के निवास और परिवार के सदस्यों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

About rishi pandit

Check Also

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में आज तड़के एक कार और लॉरी के बीच हुई टक्कर में पांच लोगों की मौत

अनंतपुर आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में शनिवार तड़के एक कार और लॉरी के बीच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *