Monday , July 1 2024
Breaking News

हीरो मोटोकॉर्प एक जुलाई से चुनिंदा मॉडल के दाम 1,500 रुपये तक बढ़ाएगी

नई दिल्ली
हीरो मोटोकॉर्प अपने चुनिंदा स्कूटर और मोटरसाइकिल मॉडल की कीमतों में एक जुलाई, 2024 से 1,500 रुपये तक की बढ़ोतरी करने जा रही है।

कंपनी ने सोमवार को यह घोषणा करते हुए कहा कि उत्पादन की ऊंची लागत की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है।

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन विनिर्माता कंपनी ने कहा कि कीमत में संशोधन 1,500 रुपये तक होगा और यह बढ़ोतरी अलग-अलग मॉडल और बाजार के हिसाब से भिन्न होगी।

हीरो मोटोकॉर्प स्प्लेंडर श्रृंखला, एचएफ डीलक्स और ग्लैमर सहित कई बाइक बेचती है।

इसकी स्कूटर श्रृंखला में जूम और डेस्टिनी 125 एक्सटीईसी शामिल हैं।

शेयर की कीमत

24 जून को बीएसई पर हीरो मोटोकॉर्प के शेयर में मामूली तेजी है। शेयर सुबह गिरावट के साथ 5445 रुपये पर खुला और फिर पिछले बंद भाव से 1.5 प्रतिशत की बढ़त के साथ 5533.70 रुपये के हाई तक गया। कारोबार खत्म होने पर शेयर 1.4 प्रतिशत की बढ़त के साथ 5530 रुपये पर सेटल हुआ। कंपनी का मार्केट कैप 1.10 लाख करोड़ रुपये पर है। पिछले एक साल में शेयर की कीमत 94 प्रतिशत चढ़ी है।

टाटा मोटर्स भी बढ़ा रही दाम

टाटा मोटर्स 1 जुलाई, 2024 से अपने कमर्शियल व्हीकल्स के दाम 2 प्रतिशत तक बढ़ाने वाली है। कंपनी ने जिंस कीमतों में बढ़ोतरी के चलते यह फैसला किया है। टाटा मोटर्स ने 19 जून को बयान में कहा कि कीमतों में बढ़ोतरी कमर्शियल व्हीकल्स की पूरी सीरीज पर लागू होगी। यह अलग-अलग मॉडल और वेरिएंट के हिसाब से अलग-अलग होगी। इस साल की शुरुआत में कंपनी ने उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की वजह से 1 अप्रैल, 2024 से कीमतों में 2 प्रतिशत वृद्धि की घोषणा की थी। टाटा मोटर्स देश की प्रमुख कमर्शियल व्हीकल्स मैन्युफैक्चरर है। यह ट्रक, बस और अन्य कमर्शियल व्हीकल्स की मैन्युफैक्चरिंग करती है।

 

About rishi pandit

Check Also

रिपोर्ट के मुताबिक 2027 तक भारत का सॉफ्ट ड्रिंक मार्केट 11 अरब डॉलर का हो जाएगा

मुंबई  आज सॉफ्ट ड्रिंक का बाजार काफी बड़ा बन गया है। एक अनुमान के मुताबिक, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *