Tuesday , July 2 2024
Breaking News

राजस्थान-अजमेर के रेलवे स्टेशन से दुष्कर्मी गिरफ्तार, 11 साल की बच्ची का अपहरण कर रेप

अजमेर.

अजमेर रेलवे स्टेशन पर रेल की कोच में दरिंदगी का शिकार हुई बच्ची कुछ बोल नहीं पा रही है। वह केवल दर्द में कराह रही है। बच्ची के होंठ पर आठ टांके लगे हैं। वह होंठ नहीं हिला पा रही है। आरोपी ने उसके चेहरे पर मुक्के मारे थे। इससे उसके तीन दांत भी टूट गए हैं। जबड़ा भी डैमेज हुआ है। मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि प्लेटफॉर्म नंबर चार से बच्ची का अपहरण कर दुष्कर्म के मामले में आरोपी अमरचंद को गिरफ्तार किया गया है। वह फुलेरा का रहने वाला है। प्रारंभिक जांच में आरोपी नशे में रहता है। वारदात के वक्त भी शराब के नशे में था।

एक लाख की सहायता राशि दी
बुधवार को जीआरपी एसपी राममूर्ति जोशी सहित कई अधिकारी बच्ची से मिलने हॉस्पिटल पहुंचे थे। उसकी हालत को देखते हुए बयान दर्ज नहीं हो सका है। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव महेंद्र कुमार डाबी ने पीड़िता के परिवार से बात की। प्राधिकरण ने परिजनों को एक लाख की सहायता राशि दी है। घटना स्थल के आस-पास सीसीटीवी कैमरे खराब होने के मामले को अत्यंत गंभीर माना है। इस बारे में उन्होंने डीआरएम को पत्र लिखकर कैमरे खराब होने के बारे में जवाबदेही सुनिश्चित करने को कहा है।

बुधवार को पकड़ा था संदिग्ध
पुलिस ने बुधवार को जयपुर के कनकपुरा स्टेशन से फुलेरा निवासी अमरचंद को पकड़ा था। वारदात में लिप्त संदिग्ध युवक पूछताछ में लगातार बयान बदल रहा था। जीआरपी सीओ रामअवतार चौधरी और अन्य अधिकारी मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की। पुलिस को संदिग्ध युवक के खिलाफ वारदात में लिप्त होने के पुख्ता साक्ष्य व गवाह मिलने पर गिरफ्तार किया गया।

शराबी है आरोपी
आरोपी आदतन शराबी है। पुलिस ने उसके परिजनों से भी पूछताछ की है। उन्होंने बताया कि वह भवन निर्माण का कारीगर है। घटना वाली रात वह शराब के नशे में इतना धुत था कि फुलेरा स्टेशन पर उतरने के बजाए अजमेर पहुंच गया। कोच में बैठकर उसने करीब चार क्वॉर्टर शराब के पीए थे। उसके कोच के सामने ही फर्श पर बच्ची अपने परिवार वालों के साथ सोई हुई थी। वहीं से वह बच्ची को उठाकर ले गया और दरिंदगी की।

यह है मामला
ग्वालियर (मध्यप्रदेश) का परिवार 17 जून को अजमेर दरगाह में जियारत करने आया था। दिन भर जियारत के बाद वे रात नौ बजे वापस ग्वालियर जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर आकर प्लेटफॉर्म नंबर-4 व पांच के दक्षिण छोर पर ही सो गया था। रात करीब पौने दो बजे बैग और 11 साल की बच्ची गायब मिली। रात 2:30 बजे जीआरपी को सूचना दी गई। बच्ची की तलाश शुरू की गई। करीब 4:30 बजे बच्ची स्टेशन पर खड़ी अजमेर-गंगापुर ट्रेन के कोच में गंभीर हालत में मिली। पुलिस ने बच्ची को जेएलएन हॉस्पिटल में भर्ती कराया।

अब लगेंगे स्टेशन पर कैमरे
अजमेर रेलवे स्टेशन पर नाबालिग के साथ हुई दुष्कर्म की घटना के बाद रेलवे अलर्ट मोड पर है। ऐसी घटनाओं को रोकने और अपराधियों को पकड़ने के लिए एक महीने के अंदर-अंदर 103 कैमरे लगाए जाएंगे। इसके अलावा उन जगहों को भी चिह्नित किया जाएगा, जहां जरूरत होगी। डीआरएम राजीव धनखड़ ने बताया कि 1.41 करोड़ की लागत से 103 कैमरे लगाए जाने हैं। यह काम अभी चल रहा है। इस मामले में जल्द ही कैमरों को लगाकर चालू करने के निर्देश दिए गए हैं।

करौली जिले में दुष्कर्म आरोपी गिरफ्तार
करौली महिला थाना पुलिस द्वारा 14 वर्षीय नाबालिग बालिका से दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किया गया आरोपी जवान सिंह उर्फ ज्ञानी निवासी लेदौर कला है। पुलिस ने आरोपी को उसके गांव से गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। करौली महिला थाना अधिकारी मंजू फौजदार ने बताया कि मासलपुर थाना क्षेत्र निवासी एक पिता ने 17 जून को एफआईआर दर्ज कराई। एफआईआर में बताया कि वो खनन श्रमिक का कार्य करता है। रात के समय वो अपने काम पर गया था। जबकि उसकी पत्नी किसी काम से गांव से बाहर गई थी। घर पर पीड़ित बालिका अपने छोटे भाई बहनों के साथ अकेली थी। इस दौरान आरोपी युवक जबरन घर में घुसा और नाबालिग बालिका से दुष्कर्म किया। पिता को घर पहुंचने पर घटनाक्रम की जानकारी मिली। इसके बाद करौली महिला थाने में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने और मामले को गंभीरता से लेते हुए एफआईआर दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की। पुलिस ने आरोपी जवान सिंह उर्फ ज्ञानी पुत्र भगवान सिंह उम्र 22 साल निवासी लेदौर कला को 48 घंटे में गिरफ्तार किया है।

About rishi pandit

Check Also

राजस्थान-दौसा में 5 बदमाश पकड़े, बावरिया गिरोह से खुलेंगी चोरी की 40 वारदातें

दौसा. दौसा पुलिस ने जिले में बढ़ती चोरी और नकबजनी की वारदातों को लेकर एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *