Saturday , September 28 2024
Breaking News

National: NEET परीक्षा मामले में शिक्षा मंत्री के कड़े तेवर, कहा- किसी गुनहगार को नहीं छोड़ेगी सरकार

  1. गुरुवार को नीट परीक्षा पर राजनीति गरमाई
  2. राहुल के प्रेस कॉन्फ्रेंस का भाजपा ने दिया जवाब
  3. सरकार का पक्ष शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रखा

National press conference of education minister in neet exam case education minister dharmendra pradhan said government will not spare any culprit: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ नीट परीक्षा में हुई धांधली के खिलाफ पूरे देश में आक्रोश है। इस पूरे मामले में सरकार का पक्ष रखने के लिए खुद शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान आगे आए। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कड़े शब्दों में कहा कि सरकार किसी भी गुनहगार को छोड़ने वाली नहीं है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि सरकार छात्रों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। हम पारदर्शिता से कोई समझौता नहीं करेंगे।

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि नीट परीक्षा के संदर्भ में हम बिहार सरकार के संपर्क में हैं। हमें पटना से कुछ जानकारी मिल रही हैं। पुलिस जांच कर रही है और उनके द्वारा एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपी जाएगी। विश्वसनीय जानकारी के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होकर रहेगी।

उच्च स्तरीय समिति बनाकर सरंचना में करेंगे बदलाव

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि सरकार एक उच्च स्तरीय समिति बनाने जा रही है। उस उच्च स्तरीय समिति से एनटीए, इसकी संरचना, कार्यप्रणाली, परीक्षा प्रक्रिया, पारदर्शिता और डेटा सुरक्षा प्रोटोकॉल को और बेहतर बनाने के लिए सिफारिशों की उम्मीद की जाएगी।

राहुल गांधी के आरोपों का दिया जवाब

NEET मुद्दे और यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द करने के संबंध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि मैं अपने विपक्षी मित्रों से फिर अपील करूंगा कि वे हमारी प्रणाली पर विश्वास रखें। हमारी सरकार सौ प्रतिशत पारदर्शिता के लिए प्रतिबद्ध है। हमारे छात्रों के भविष्य की बेहतरी के लिए मैं फिर से आश्वासन देता हूं कि हमारी सरकार कोई अनियमितता बर्दाश्त नहीं करेगी।

About rishi pandit

Check Also

पंजाब में अक्टूबर के महीने में छुट्टियां ही छुट्टियां, बंद रहेंगे School और दफ्तर

पंजाब अक्टूबर के महीने में छुट्टियां ही छुट्टियां है। दरअसल, देशभर में सबसे बड़ा त्योहारों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *