Saturday , September 28 2024
Breaking News

National: PM मोदी डल झील के किनारे करेंगे योगा, जम्मू-कश्मीर की झोली में आएंगी 1500 करोड़ की योजनाएं

  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह 25वीं बार जम्मू-कश्मीर यात्रा है
  2. पीएम मोदी 2019 में धारा 370 हटने के बाद 7वीं बार जम्मू-कश्मीर जाएंगे
  3. 2024 के लिए योग दिवस की थीम ‘योगा फॉर सेल्फ एंड सोसाइटी’ रखी गई है

National pm modi in srinagar pm modis visit to kashmir pm modi will do yoga in kashmir pm modi will give schemes worth rs 1500 crore to kashmir/नई दिल्ली/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार शाम को दो दिन के जम्मू-कश्मीर दौरे पर रवाना होंगे। उन्होंने खुद इस बात की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा की।

पीएम मोदी ने बताया कि वह शुक्रवार को कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय योगा डे के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे। वह 1500 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी की जम्मू-कश्मीर यात्रा से पहले सुरक्षा के सारे इंतजाम घाटी में कर लिए गए हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि श्रीनगर के लिए रवाना हो रहा हूं, जहां मैं दो कार्यक्रमों में हिस्सा लूंगा। आज शाम को मैं ‘एम्पावरिंग यूथ, ट्रांसफॉर्मिंग जेएंडके’ कार्यक्रम में शामिल होऊंगा। यह कार्यक्रम युवाओं के नेतृत्व वाले विकास पर केंद्रित है।

योग कार्यक्रम में भी लेंगे हिस्सा

श्रीनगर के दौरे के दौरान 1500 करोड़ रुपये की महत्वपूर्व परियोजनाओं का उद्घाटन या शिलान्यास किया जाएगा। इन कार्यों में बुनियादी ढांचे, जल आपूर्ति, शिक्षा और बहुत कुछ शामिल है। मैं कल सुबह श्रीनगर में योग दिवस कार्यक्रम में भाग लूंगा।

आम लोगों के लिए ये रास्ता रहेगा बंद

कश्मीर में पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए प्रशासन ने आम जनता के लिए रास्ते से जुड़ी हुई एडवाइजरी जारी की है। कल आम लोगों के लिए गोले चकरी आरएमबाग, नेहरू पार्क से क्रालसांगरी तक बुलेवार्ड रोड पर यातायात 20 जून को दोपहर 03:00 बजे से 21 जून की सुबह 11:00 बजे तक बंद रखा जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

हरियाणा शिक्षा बोर्ड की ओर से शैक्षणिक सत्र 2024-2025 में 9वीं व 11वीं तक के विद्यार्थियों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू

हरियाणा हरियाणा शिक्षा बोर्ड की ओर से शैक्षणिक सत्र 2024-2025 में 9वीं व 11वीं तक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *