Sunday , July 14 2024
Breaking News

YouTuber बांट रहा था हरिद्वार में बीयर, वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने लिया एक्शन तो हाथ जोड़कर मांगी माफी

 हरिद्वार

 धर्मनगरी और तीर्थ नगरी हरिद्वार में मांस और मदिरा की बिक्री पर प्रतिबंध है. यहां इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक यूट्यूबर (YouTuber) घूम-घूमकर बीयर बांट रहा है और चैलेंज दे रहा है. युवक के इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर हुआ है, जिसमें वह कनखल क्षेत्र में गंगा के किनारे बीयर चैलेंज देता दिख रहा है, साथ ही बीयर गंगा किनारे छिपाता दिखाई दे रहा है. यह वीडियो सामने आने के बाद तीर्थ पुरोहित समाज में नाराजगी और पुलिस से कार्रवाई की मांग की है.

मामला सामने आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए यूट्यूबर का चालान किया है और उसे भविष्य में ऐसा कृत्य दोबारा न करने की हिदायत देते हुए चेतावनी दी है. पुलिस ने कहा कि अगर भविष्य में ऐसा दोबारा किया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं यूट्यूबर ने माफी मांगी है.

तीर्थ पुरोहित ने वीडियो को लेकर जताई नाराजगी

श्री गंगा सेवक दल के सचिव और तीर्थ पुरोहित उज्ज्वल पंडित ने वायरल वीडियो को लेकर बयान जारी करते हुए कहा है कि सोशल मीडिया पर अपने यूजर्स और लाइक कमेंट बढ़ाने के चक्कर में अंकुर चौधरी नाम का युवक धर्म नगरी हरिद्वार की मर्यादा के साथ खिलवाड़ कर रहा है.

युवक कनखल जैसे पवित्र क्षेत्र में लोगों को बीयर के लिए आमंत्रित कर रहा है, जो धर्मनगरी हरिद्वार की धार्मिक मर्यादा के खिलाफ है. इससे हरिद्वारवासियों और हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं की आस्था पर कुठाराघात हो रहा है. हरिद्वार पुलिस को ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की करनी चाहिए, अन्यथा हरिद्वारवासी स्वतः संज्ञान लेकर कार्रवाई के लिए विवश होंगे.

रील बनाने वाले युवक ने कहा- भविष्य में ऐसी गलती नहीं करूंगा

वहीं रील बनाने वाले अंकुर चौधरी का कहना है कि एक रील बनाने के लिए मैं कल कनखल क्षेत्र में गया था. उस रील में मैंने अपने फॉलोअर और सब्सक्राइबर बढ़ाने के लिए बीयर का सहारा लिया था. वह ड्राई क्षेत्र में आता है. मुझे इस बात की जानकारी नहीं थी. भविष्य में ऐसी गलती नहीं करूंगा. इस कार्य से जिस क्षेत्रवासी को भी ठेस पहुंची है, उससे हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं. इस संबंध में मुझ पर कार्रवाई भी हुई है, मेरा चालान किया गया है.

पूरे मामले को लेकर हरिद्वार के एसएसपी ने क्या कहा?

एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने कहा कि यूट्यूबर अंकुर चौधरी के द्वारा 2 दिन पूर्व हरिद्वार के कनखल क्षेत्र में इंस्टाग्राम आईडी से एक वीडियो अपलोड किया गया था, जिसमें उसके द्वारा एक बीयर की केन को एक स्थान पर रखकर और उसे अपने फॉलोअर और सब्सक्राइबर बढ़ाने के लिए चैलेंज दिया जा रहा था. जब यह मामला संज्ञान में आया तो पुलिस ने तत्काल एक्शन लिया. लोगों ने भी इस पर विरोध किया था. वह ड्राई क्षेत्र है.

इस तरह के कृत्य से लोगों की भावनाएं आहत हो रही थीं. पुलिस ने इस पर संज्ञान लेते हुए यूट्यूबर को बुलाया और उसका चालान किया है, साथ में उसको यह हिदायत दी है कि भविष्य में इस तरीके की घटना अगर दोबारा की तो जो भी सख्त कार्रवाई होगी, वह की जाएगी.

About rishi pandit

Check Also

भारतीय अर्थव्यवस्था में तेजी का असर, भारत का सतत विकास लक्ष्य सूचकांक में स्कोर बढ़ा

नई दिल्ली  भारत का सतत विकास लक्ष्य (एसडीजी) स्कोर 2023-24 में बढ़कर 71 हो गया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *