Wednesday , June 26 2024
Breaking News

MP: ‘मोबाइल नंबर दो, अकेले में मिलो,’ महिला श्रद्धालु से बोला कर्मचारी, शिकायत के बाद मचा हड़कंप

Madhya pradesh ujjain mahakaal mandir ujjain mahakaal temple employee accused of molesting woman: digi desk/BHN/उज्जैन/ बाबा महाकाल के नियमित दर्शन करने आने वाली एक महिला श्रद्धालु पिछले डेढ़ महीने से यहां की दर्शन व्यवस्था में लगे मंदिर के एक कर्मचारी से इतनी परेशान हो चुकी है कि उसने इसकी शिकायत पहले महाकालेश्वर प्रबंध समिति को की। लेकिन जब कई बार निवेदन करने के बावजूद भी उनकी इस शिकायत का कोई निदान नहीं किया गया तो महिला श्रद्धालु ने अब महाकाल थाने पहुंचकर लिखित में एक आवेदन दिया है। इसमें इस बात का उल्लेख किया गया है कि मंदिर के एक कर्मचारी के द्वारा लगातार मुझ पर यह दबाव बनाया जा रहा है कि मुझे अपना मोबाइल नंबर दो और मंदिर के बाहर मुझसे आकर मिलो।

पूरा मामला कुछ इस प्रकार है कि एक महिला श्रद्धालु प्रतिदिन बाबा महाकाल के दर्शन करने मंदिर पहुंचती है। लेकिन मंदिर में तैनात मुकेश नाम का कर्मचारी महिला श्रद्धालु पर गंदी नजर रखता है। यह कर्मचारी कई बार बिना किसी काम के महिला श्रद्धालु को रोक चुका है और उनसे यह डिमांड कर चुका है कि वह उसे अपना व्यक्तिगत मोबाइल नंबर दे और मंदिर के बाहर आकर उससे मिले। महिला श्रद्धालु ने जब मुकेश की बात मानने से इंकार किया तो कर्मचारी ने उन्हें और भी परेशान करना शुरू कर दिया।

कर्मचारी ने कई बार बिना किसी कारण के उन्हें रोका और दुर्व्यवहार भी किया। महिला श्रद्धालु की बाबा महाकाल में अटूट आस्था है। यही कारण है कि वह इस प्रकार का व्यवहार होने के बावजूद भी प्रतिदिन बाबा महाकाल के दर्शन करने जाती रही और उसने मंदिर प्रबंध समिति को भी मुकेश की मौखिक शिकायत कर डाली। लेकिन इस शिकायत को मंदिर के जिम्मेदारों ने गंभीरता से नहीं लिया। यही कारण है कि महिला श्रद्धालु को मुकेश के खिलाफ कार्रवाई के लिए महाकाल थाने में आवेदन देना पड़ा है।

इसीलिए श्री महाकालेश्वर प्रबंध समिति भी दोषी
दर्शन आरती ने बताया कि महाकाल थाने में शिकायती आवेदन देने के पहले मैंने श्री महाकालेश्वर प्रबंध समिति को इस बारे में नौ मई 2024 को ही शिकायत की थी। समय-समय पर जिम्मेदारों को इस शिकायत के बारे में बताती भी रही। लेकिन लगभग डेढ़ महीना बीतने के बाद भी समिति ने अब तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। जो कि इस बात को बताता है कि मंदिर में भले ही अधिकारियों की फौज हो। लेकिन यह जिम्मेदार यहां आने वाली शिकायतों पर कोई ध्यान नहीं देते।

सहायक प्रशासक बोले, होगी कार्रवाई
इस मामले को लेकर जब श्री महाकालेश्वर मंदिर के सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल से चर्चा की गई तो उनका कहना था कि यह मामला हमारे संज्ञान में है। हमने ही महिला श्रद्धालु को लिखित में शिकायत करने को कहा था। जल्दी इस मामले में कार्रवाई होगी।

About rishi pandit

Check Also

सिंधिया का अनूठा समर्थक, 2019 में हार के बाद त्यागे शर्ट और चप्पल, मंत्री बनकर पहुंचे तो पहना

अशोकनगर केंद्रीय दूरसंचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी जीत के बाद अशोकनगर क्षेत्र की जनता को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *