Wednesday , June 26 2024
Breaking News

Maihar: आत्महत्या या हत्या ? मैहर में शारदा मंदिर के पीछे मिले तीन शव, क्या तंत्र क्रिया के चक्कर में गंवाई जान..! जानिए पुलिस की थ्योरी

मैहर,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मां शारदा धाम मैहर की पहाड़ी पर बीते दिन रविवार शाम एक साथ तीन कंकाल मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया था। सूचना मिलते ही मैहर पुलिस अधीक्षक सुधीर अग्रवाल और सीएसपी राजीव पाठक सहित पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। तीनों कंकालों को बरामद करने के पश्चात पोस्टमॉर्टम के लिए सुरक्षित रखवा दिया। तीनों कंकाल में से किसी की पहचान नहीं हो पाई थी। शुरुआती जांच में सिर्फ इतना पता चला है कि पेड़ पर फांसी के फंदे से लटक रहे कंकाल पुरुषों के हैं और जमीन पर पड़ा कंकाल किसी महिला का है।

पुलिस ने फॉरेंसिक टीम से घटना का बारीकी से जांच पड़ताल कराई और मृतकों की महचान भी हो चुकी है। मृतक की पहचान छोटकी साकेत और उसके दो पुत्रों के रूप में हुई है। छोटकी साकेत अपने पुत्र राजकुमार और दीपक के साथ 19 जनवरी को घर से मैहर देवी दर्शन को निकली थी। लेकिन वापस नहीं लौटी थी। छोटकी अक्सर हर महीने देवी दर्शन करने आती थी और रुक भी जाती थी। ऐसे में परिजनों ने खोज खबर नहीं ली।

साढ़े पांच महीने बाद तीनों के शव मैहर शारदा मंदिर के पहाड़ी में मिले हैं। परिजन मैहर थाना पहुंच कर कपड़े के आधार पर तीनों शव की पहचान की है। शव कंकाल में तब्दील है और उनके कुछ अंग भी गायब हैं। शवों का पोस्टमॉर्टम किया गया है। पुलिस की माने तो जरूरत पड़ी तो मेडिकल कॉलेज की टीम से भी पीएम कराया जाएगा। प्राथमिक जांच में मौत की वजह आत्महत्या लग रही है।

बताते चलें, मौत की असली वजह पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही सामने आएगी। बहरहाल, महिला शारदा मां की भक्त थी और पुलिस परिस्थिति जन्य साक्ष्य को आधार मानकर आत्महत्या मान रही है।ऐसे में सवाल उठ रहा है कि कही अंधी आस्था के चलते महिला ने आत्मघाती कदम तो नहीं उठाया।क्योंकि घनघोर जंगल में इसके पहले भी कई शव मिल चुके हैं और पुलिस की जांच में आत्महत्या निकले हैं।

About rishi pandit

Check Also

सिंधिया का अनूठा समर्थक, 2019 में हार के बाद त्यागे शर्ट और चप्पल, मंत्री बनकर पहुंचे तो पहना

अशोकनगर केंद्रीय दूरसंचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी जीत के बाद अशोकनगर क्षेत्र की जनता को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *