Wednesday , June 26 2024
Breaking News

घाटी में JK पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी को गिरफ्तार किया

 हंदवाड़ा

 जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों और पुलिस ने सयुंक्त रूप से अभियान चलाकर हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। आतंकी को पाकिस्तान में बैठे उसके आकाओं से सॉफ्ट टारगेट करने का हुक्म दिया गया था।
हंदवाड़ा के एसएसपी दाऊद अयूब ने जानकारी देते हुए बताया की सुरक्षा बलों और पुलिस ने एक हथियारबंद आतंकवादी को गिरफ्तार किया है जिसकी पहचान जाकिर हमीद मीर के रूप में हुई है। वह हंदवाड़ा के कचरी गांव का रहने वाला है। वह एक पाकिस्तानी हैंडलर के संपर्क में था।

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सोमवार को सुरक्षाबलों के साथ जारी मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया।

अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने सोमवार सुबह बांदीपोरा जिले के अरागाम गांव को घेर लिया।

उन्होंने कहा, "सुरक्षाबलों ने छिपे हुए आतंकवादियों को घेर लिया, जिसके बाद उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। मुठभेड़ में अब तक एक आतंकवादी मारा गया है। मारे गए आतंकवादी की पहचान की जा रही है। इलाके में अभी भी ऑपरेशन जारी है।"

इससे पहले, तड़के गांव में कुछ गोलियों की आवाज सुनी गई थी। अधिकारियों ने बताया, "इसके तुरंत बाद, सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी और तलाशी शुरू कर दी। इलाके में तलाशी अभियान के दौरान कुछ देर बाद गोलियां चलनी बंद हो गईं।"

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को सुरक्षाबलों को केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवाद को कुचलने और एक सुचारू, सुरक्षित तथा घटना-मुक्त अमरनाथ यात्रा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

केंद्र के सख्त निर्देश के मद्देनजर, सुरक्षा बलों से उम्मीद की जा रही है कि वे आने वाले दिनों में जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों और उनके समर्थकों के खिलाफ बड़े पैमाने पर आतंकवाद विरोधी अभियान चलाएंगे।

About rishi pandit

Check Also

ओम बिरला फिर चुने गए लोकसभा स्पीकर, ध्वनिमत से हुआ फैसला, नहीं आई वोटिंग की नौबत

नईदिल्ली BJP सांसद ओम बिरला (OM Birla) को एक बार फिर लोकसभा का स्‍पीकर चुन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *