Wednesday , June 26 2024
Breaking News

यूपी के मेरठ से एक परिवार के साथ हरिद्वार में पुलिस ने की मारपीट

उत्तराखंड

गंगा दशहरा के दिन परिवार के साथ हरिद्वार पहुंचे यूपी के  पर्यटकों के साथ पुलिस पर मारपीट करने का आरोप लगा है। पुलिसकर्मी बीच सड़क पर लात- घूसों से मारपीट करते हुए दिख रहे हैं। पुलिस कर्मियों द्वारा बीच-बचाव में आईं परिवार की महिलाओं के साथ बदसलूकी करने का भी आरोप लगा है। पुलिस की मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र का बताया जा रहा है। यूपी के मेरठ से एक परिवार महिलाओं समेत हरिद्वार में दर्शन करने को पहुंचा था। पुलिस ने परिवार के खिलाफ ऐक्शन लेते हुए महिलाओं समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इस पूरे घटनाक्रम पर कई सवाल भी उठ रहे हैं। इधर एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि पर्यटकों ने पुलिस के साथ अभद्रता की है।

हरिद्वार पुलिस की ओर से दर्ज रिपोर्ट के अुनसार, गंगा दशहरा पर हाइवे पर भारी भीड़ के बीच सड़क पर खड़ी गाड़ी का चालान करने पर मेरठ का एक यात्री परिवार ज्वालापुर कोतवाली के पुलिसकर्मियों से भिड़ गया। आरोप है कि पुलिसकर्मियों की वर्दी का कॉलर पकड़ लिया और गाली-गलौच करते हुए डंडे से मारपीट कर दी गई।

जिससे दारोगा व सिपाही घायल हो गए। साथ ही पिस्टल दिखाकर गोली मारने की धमकी भी दी गई। पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक, गंगा दशहरा के दौरान हाइवे पर वाहनों की भारी भीड़ के चलते ज्वालापुर कोतवाली की एक पुलिस टीम हरिलोक तिराहे के आस-पास व्यवस्था सुचारू कराने में जुटी थी।
 

उसी दौरान हाइवे पर खड़ी एक गाड़ी हटाने के लिए कहने पर उसमें बैठे युवक ने पुलिस से अभद्रता कर दी। जिसको लेकर हंगामा हो गया। इस मामले में उपनिरीक्षक रविंद्र जोशी ने मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि गाड़ी नहीं हटाने पर नो पार्किग का चालान किया गया। जिससे कार में सवार लोग आक्रोशित हो गए।

आगे की सीट पर बैठे युवक ने पुलिसकर्मियों को गाली देना शुरू कर दी और गाड़ी हटाने से भी इन्कार कर दिया। आरोप है कि कार में बैठी दो महिलाओं ने भी गाली-गलौच की और पुलिसकर्मियों के साथ माारपीट करने लगे। आरोप है कि वर्दी का कॉलर पकड़ते हुए धमकी दी। जिस कारण हरिलोक तिराहे पर यातायात बाधित हो गया। सूचना पर कोतवाली प्रभारी रमेश तनवार मौके पर पहुंचे और समझाने का प्रयास किया। आरोप है कि यात्रियों ने कोतवाली प्रभारी का कॉलर भी पकड़ लिया और गाली-गलौच करते हुए मारपीट पर उतारू हो गए। आरोपियों ने उपनिरीक्षक रविंद्र जोशी और कांस्टेबल दिनेश के सिर पर डंडे से हमला किया।

जिससे दोनों घायल हो गए। आरोपित ने पिस्टल निकालकर गोली मारने की धमकी भी दी। बमुश्किल हंगामा शांत कराया गया। काफी पूछने आरोपितों ने अपने नाम गर्वित राठी, पिस्टल वाले युवक ने अपना नाम सतेंंद्र राठी, महिलाओं के नाम कनक राठी, मंजू राठी निवासीगण कंकरखेड़ा जिला मेरठ उत्तर प्रदेश बताए। मांगने पर आरोपित पिस्टल का लाइसेंस नहीं दिखा पाए। पुलिस ने पिस्टल कब्जे में ले लिया। कोतवाली प्रभारी रमेश तनवार ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। चारों को कोर्ट में पेश किया जा रहा है।

 

About rishi pandit

Check Also

बिहार-सिवान में कनपटी पर सटाकर युवक को मारी गोली, 10 दिन में तीसरी हत्या से दहशत

सिवान. सिवान में एक व्यक्ति को अपराधियों ने गोली मार कर उसकी हत्या कर दी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *