Wednesday , June 26 2024
Breaking News

US और लोकतंत्र कैंसर हैं, मुस्लिम छात्र की बात पर भड़के लोग, बोले- निकलो यहां से

शिकागो

शिकागो के इलिनोइस विश्वविद्यालय के एक मुस्लिम छात्र ने अमेरिका, अमेरिकी सरकार और लोकतंत्र को कैंसर कह दिया। इसके बाद छात्र को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। कथित तौर पर छात्र ने यह बातें 3 मई, 2024 को दिए गए भाषण के दौरान कही थी। हालांकि वीडियो अब सामने आया है और खूब वायरल हो रहा है। न्यूज आउटलेट MEMRI के मुताबिक छात्र का नाम मोहम्मद नुसैरत है। नुसैरत की लिंक्डइन प्रोफ़ाइल के मुताबिक वह इलियोनिस विश्वविद्यालय में बैचलर ऑफ़ साइंस – बीएस, डेटा साइंस के साथ कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई कर रहा है।

उसने विश्वविद्यालय के मुस्लिम स्टूडेंट एसोसिएशन के एक कार्यक्रम में दिए गए भाषण में कहा कि, "अमेरिका कैंसर है। अमेरिका, अमेरिकी सरकार, धर्मनिरपेक्षता, लोकतंत्र, पूंजीवाद, ये ऐसे कैंसर हैं जिन्होंने अपनी बीमारी पूरी दुनिया में फैलाई है। उसने आगे कहा" अब मुसलमान इस कैंसर से थक चुके हैं। वे अमेरिकी सरकार से थक चुके हैं। वे लोकतंत्र से थक चुके हैं। वे जीवन का एक नया तरीका देखना चाहते हैं। और मुसलमानों के रूप में, हमें यह समझना होगा कि हमारे पास जीवन का वह नया तरीका है।" उसने आगे कहा, "इस्लाम एक न्यायपूर्ण धर्म है जिसे समाज पर लागू किया जाना चाहिए।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए नुसैरत के भाषण की काफी आलोचना हुई। वीडियो पर एक यूजर ने कमेंट किया, "तो चले जाओ। हम अमेरिका में किसी ऐसे व्यक्ति को नहीं चाहते जो हमारे देश से नफरत करता हो। चले जाओ और कभी वापस मत आना।" एक अन्य यूजर ने लिखा, "उनकी स्क्लोरशिप और वीजा को तुरंत रद्द कर दिया जाना चाहिए।" जबकि दूसरे यूजर ने टिप्पणी की कि अमेरिका से थके हुए लोगों को अमेरिका में नहीं रहना चाहिए।

 

About rishi pandit

Check Also

सुनीता विलियम्स अंतरिक्ष में खतरे में! बंद हो रहा स्पेसशिप की वापसी का रास्ता

वाशिंगटन  भारतीय मूल की सुनीता विलियम्स समेत नासा के दो एस्ट्रोनॉट बोइंग स्टारलाइनर में खराबी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *