Wednesday , June 26 2024
Breaking News

Jharkhand: नरसंहार, एक ही परिवार के पांच लोगों की निर्मम हत्या, हत्यारों ने बच्चे को भी नहीं छोड़ा

Murder In Gumla Today:digi desk/BHN/ गुमला जिले के कामडारा थाना स्थित पहाड़गांव आमटोली में नरसंहार की घटना घटी है. एक ही परिवार के पांच लोगों की टांगी से काटकर निर्मम हत्या कर दी गयी. मृतकों में निकोदिन टोपनो (60 वर्ष), पत्नी जोसफिना टोपनो (55 वर्ष), बेटा विंसेंट टोपनो (35 वर्ष), बहू सिलवंती टोपनो (30 वर्ष) व पोता अलबिन टोपनो (5 वर्ष) है. घटना मंगलवार रात की है. बताया जा रहा है कि सभी लोग अपने घर में खाना पीना कर रहे थे.

तभी हमलावरों ने घर पर हमला कर दिया और सभी पांचों सदस्यों को बेरहमी से टांगी से काटकर हत्या कर दी. हमलावरों ने मासूम अलबिन को भी निर्मम हत्या कर दी. घटना की सूचना के बाद बुधवार की सुबह को एसपी एचपी जनार्दनन, एसडीपीओ दीपक कुमार सहित अन्य पुलिस अधिकारी घटना स्थल पहुंचे. पुलिस हत्याकांड की जांच कर रही है. हालांकि पुलिस के प्राथमिक अनुसंधान में हत्या के पीछे आपसी विवाद व जमीन विवाद बताया जा रहा है.

ऐसे इस नरसंहार को लेकर अभी पुलिस किसी भी कारण को बताने से इंकार कर रही है. पुलिस हत्याकांड की गहनता से जांच कर रही हे. जिस गांव में हत्या हुई है. वहां चार पांच घर है. हत्याकांड के बाद गांव के अन्य ग्रामीण कुछ भी बताने से इंकार कर रहे हैं. कुछ लोगों से पूछताछ में पता चला कि निकोदिन टोपनो का पूरा परिवार खेतीबारी कर जीविका चलाता है. किसी से कोई दुश्मनी नहीं है. बता दें कि जिस गांव में हत्या हुई है वो उग्रवादियों का गढ़ है. पीएलएफआई इस क्षेत्र में सक्रिय है. हालांकि पुलिस ने इस घटना के पीछे उग्रवादियों का हाथ होने से इंकार की है.

About rishi pandit

Check Also

असम में बाढ़ की स्थिति में आया आंशिक सुधार, 1.7 लाख लोग अब भी बेहाल

गुवाहाटी  असम में  कम वर्षा होने के कारण प्रमुख नदियों का जलस्तर घटने से बाढ़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *