Tuesday , June 18 2024
Breaking News

MP: जावरा में बवाल, धार्मिक स्थल पर मिला गोवंश का अंग, हाईवे पर ट्रक फूंका, प्रशासन ने तोड़े आरोपियों के घर

  1. जावरा में गोवंश के अवशेष मिलने के बाद हिंदू संगठनों ने किया हंगामा
  2. आक्रोशित लोगों ने महू-नीमच हाइवे पर किया चक्काजाम, ट्रक फूंका
  3. जावरा में हंगामे के बाद बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स को किया गया तैनात

Madhya pradesh ratlam mp news head of a cow was found at a religious place in jaora hindu organizations shut down city: digi desk/BHN/ रतलाम/जावरा/ रतलाम जिले के जावरा में आज बवाल हो गया। यहां जागनाथ मंदिर परिसर में गोवंश के अवशेष मिलने से लोगों में रोष फैल गया। खबर फैलने पर बड़ी संख्या में लोग व हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। इन्होंने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नगर बंद करवा दिया।

इसके बाद हाईवे पर गोवंश से भरा ट्रक पकड़े जाने के बाद हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने उसमें आग लगा दी। पुलिस को स्थिति को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। प्रशासन और पुलिस ने इस मामले में एक आरोपित के घर पर बुलडोजर से कार्रवाई भी की।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने महू-नीमच हाईवे (फोरलेन) पर चक्काजाम कर दिया। रतलाम के पुलिस अधिकारी व विधायक राजेन्द्र पांडे भी घटनास्थल पर पहुंचे। मामले में पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। इनसे पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार तड़के पुजारी मंदिर पहुंचे तो परिसर में गोवंश के अवशेष दिखाई देने पर उन्होंने अन्य लोगों व पुलिस को सूचना दी। पुलिस अधिकारी वहां पहुंचे तथा घटना की जानकारी लेकर आरोपितों की तलाश शुरू की। जावरा में जगह-जगह पुलिस बल तैनात किया गया है। एएसपी राकेश खाखा के अनुसार, दो संदिग्धों को राउंडअप किया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

पुजारी ने पुलिसकर्मियों को दी जानकारी

पुजारी गौरवपुरी गोस्वामी ने बताया कि प्रतिदिन की तरह वे तड़के करीब तीन बजे मंदिर पहुंचे तथा गेट खोला तो भगवान गणेश जी की मूर्ति के पास गोवंश का अवशेष पड़ा हुआ था। उन्होंने पुलिसकर्मियों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद अधिकारी भी वहां पहुंचे। विधायक राजेंद्र पांडे भी मंदिर पहुंचे। मंदिर परिसर से अवशेष हटवाकर साफ-सफाई कराई गई।

बताया जा रहा है कि घटना से जुड़ा एक सीसीटीवी भी सामने आए हैं। इसको लेकर लोगों द्वारा विरोध जताया जा रहा है तथा जावरा नगर बंद कराने का निर्णय लेकर जो दुकानें खुली थीं उन्हें बंद करा दिया गया।

About rishi pandit

Check Also

निवास महापंचायत के तत्वावधान में सर्व आदिवासी समाज द्वारा ग्राम कटंगी में हुई बैठक सम्पन्न

निवास  गौरतलब है आदिवासी बाहुल्य जिला मंडला के विकास खण्ड निवास औधौगिक क्षेत्र ग्राम पंचायत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *