Tuesday , July 2 2024
Breaking News

रन रेट में हेरफेर क्रिकेट की भावना के खिलाफ होगा: कमिंस

ग्रॉस आइलेट (सेंट लूसिया)
ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने जोश हेजलवुड की टिप्पणी को गंभीर नहीं बताते हुए कहा कि वे इंग्लैंड को मौजूदा टी20 विश्व कप से बाहर करने के लिए अपने नेट रन रेट में हेरफेर करने की कभी कोशिश नहीं करेंगे क्योंकि यह ‘क्रिकेट की भावना के खिलाफ’ होगा।

तेज गेंदबाज हेजलवुड ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि अगर स्कॉटलैंड के खिलाफ अपने आगामी ग्रुप बी मैच में ऐसा मौका मिला तो ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड को टूर्नामेंट से बाहर करने की कोशिश करेगी।

कमिंस ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि जब आप खेलने के लिए मैदान में उतरते हैं तो आप हर बार अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते हैं और अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो यह शायद क्रिकेट की भावना के खिलाफ है। हमने वास्तव में बहुत गहराई से नहीं सोचा है क्योंकि इसके (रन रेट में हेरफेर) बारे में कभी चर्चा नहीं हुई।’’

कमिंस ने कहा कि उन्होंने हेजलवुड की टिप्पणियों के बारे में उनसे बात की थी और कहा कि नेट रन रेट के बारे में विचार कभी किसी के दिमाग में नहीं आया।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं जोशी (हेजलवुड) से बात कर रहा था जिन्होंने एक दिन इस बारे में थोड़ा मजाक किया था और मुझे लगता है कि इसे (उनकी टिप्पणियों को) संदर्भ से थोड़ा अलग करके देखा गया। हम वहां जाएंगे और स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलेंगे, जिन्होंने अब तक बहुत अच्छा टूर्नामेंट खेला है और यह कठिन मुकाबला होगा।’’

शुक्रवार को एंटीगा में ओमान पर इंग्लैंड की आठ विकेट से धमाकेदार जीत के बाद हालांकि ऑस्ट्रेलिया द्वारा नेट रन रेट में हेरफेर करना अब मौजूदा परिदृश्य में नहीं है। इस जीत से इंग्लैंड का नेट रन रेट प्लस 3.08 हो गया है जो स्कॉटलैंड के प्लस 2.16 से काफी आगे है।

अगर इंग्लैंड शनिवार को नामीबिया को हरा देता है और ऑस्ट्रेलिया स्कॉटलैंड को हरा देता है तो इंग्लैंड सुपर आठ में प्रवेश कर सकता है।

हालांकि अगर स्कॉटलैंड (पांच अंक) ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है तो इंग्लैंड (तीन अंक) टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा।

सीनियर तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क नामीबिया के खिलाफ मैच से बाहर रहने के बाद चयन के लिए उपलब्ध होंगे लेकिन कमिंस ने कहा कि प्रबंधन ने खिलाड़ियों के रोटेशन के बारे में कोई फैसला नहीं किया है।

 

About rishi pandit

Check Also

राष्ट्रीय अंतर-राज्यीय चैंपियनशिप: तेजस शिरसे ने नया मीट रिकॉर्ड बनाया, साहिल ने भाला फेंक में जीता स्वर्ण

पंचकुला  63वीं अंतर-राज्यीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप के अंतिम दिन  110 मीटर बाधा दौड़ में 13.54 सेकंड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *