Thursday , July 4 2024
Breaking News

शादी के 18 साल बाद Husband बन गया Wife, अनोखी लव स्टोरी वायरल

ऊटा

प्यार में लोग एक दूसरे की छोटी से छोटी बातों का खयाल रखते हैं, ताकि उनका पार्टनर खुश रह सके. साथी की खुशी के लिए लोग कई बार बड़े फैसले भी बड़ी आसानी से ले लेते हैं. इन दिनों एक ऐसी ही लवस्टोरी का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है.  यूं इन दोनों की शादी एक सामान्य जोड़ों की तरह ही हुई थी, जिसमें दूल्हा और दुल्हन थे और शादी के बाद उनके 3 बच्चे भी हुए. लेकिन शादी की 18वीं सालगिराह के बाद सब कुछ बदल गया.

  ये कहानी अमेरिका के ऊटा के रहने वाले Shaye Scott और Amanda की है. यूं तो शाय 3 साल की उम्र से ही अपनी पहचान से खुश नहीं था लेकिन वह बड़े होने तक कुछ नहीं समझ सका. आखिरकार 39 की उम्र में उसने अमांडा से शादी रचा ली. वीडियो के मुताबिक, शाय और अमांडा की शादी साल 2006 में हुई थी. साल 2012 में कपल को एक बेटी हुई. इसके 2 साल बाद बेटा हुआ और फिर साल 2018 में तीसरे बच्चे का जन्म हुआ.

लेकिन इसके बाद भी शाय को जिंदगी में कुछ कमी महसूस होती थी. आखिरकार उसने अपनी पत्नी के सामने जाकर अपने मन सारी सच्चाई बयां कर दी और बताया कि वह एक औरत होना पसंद करता है. कमाल है कि पत्नी ने थोड़ा सा समय लेकर उसकी बात को समझा. वह उससे इतना प्यार करती थी कि उसने उसे खो देने की जगह उसी तरह स्वीकार किया.  पत्नी की रजामंदी के बाद शाय ने अपना जेंडर चेंज करवा लिया और पति से पत्नी बन गया.

शाय ने People को बताया -'मैं अमांडा से बात करने में घबरा रही थी, लेकिन लिंग डिस्फ़ोरिया के बारे में जानने से मुझे कुछ ऐसा आत्मविश्वास मिला जिसे मैं पहले कभी नहीं बता पाई थी.'

वह आगे कहती हैं, 'अमांडा ने मेरी खुशी के लिए मेरी ट्रांसजेंडर पहचान को स्वीकार किया और मुझे भी इसे अपनाने में मदद की.' उसी के साथ शाय ने लिंग डिस्फोरिया को कम करने में मदद करने के लिए हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी ली. (मेयो क्लिनिक के अनुसार, लिंग डिस्फोरिया एक असुविधा की भावना है जो एक व्यक्ति तब अनुभव करता है जब उसकी लिंग पहचान जन्म के समय उसे दिए गए लिंग के साथ संरेखित नहीं होती है.)  

फिर, अप्रैल 2023 में, उसने चेहरे और शरीर की पूरी तरह सर्जरी कराकर औरत का रूप ले लिया. परिवार अब भी साथ है. इसमें दो पत्नियां और तीन बच्चें हैं. शाय और अमांडा के इस्टाग्राम पर बताई गई इस स्टोरी पर लोगों के ढेरों कमेंट आ रहे हैं. कई लोग कह रहे हैं कि बच्चों के साथ गलत हुआ है, उन्होंने अपने पिता को खो दिया है. वहीं कई लोगों ने कपल और परिवार के एक दूसरे के लिए सपोर्ट की तारीफ की.

 

About rishi pandit

Check Also

तितलियां बिना रुके अटलांटिक महासागर को करती हैं पार, वैज्ञानिकों का दावा

न्यूयॉर्क  रंग-बिरंगी तितलियों को उड़ते देखकर हर किसी का मन उमंग से भर ही जाता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *