Saturday , September 28 2024
Breaking News

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने पुलिस स्थापना दिवस पर किए तीन बड़े ऐलान, पुलिस निधि कल्याण कोष समेत अन्य में बढ़ोत्तरी

जयपुर.

लोकसभा चुनावों के बाद अब मुख्यमंत्री भजनलाल एक के बाद एक नई घोषणाएं करते जा रहे हैं। बुधवार को राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री सुबह 7:30 बजे राजस्थान पुलिस अकादमी में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। पहले उन्होंने सेरेमोनियल परेड की सलामी ली और फिर उत्कृष्ट सेवाओं के लिए पुलिस अधिकारी एवं कार्मिकों को पुलिस पदक प्रदान किए।

मुख्यमंत्री शर्मा ने पुलिस महकमे के लिए तीन बड़ी घोषणाएं भी कीं। इसमें पहली घोषणा में पुलिस निधि कल्याण कोष सहित अन्य कोषों में बढ़ोतरी की। दूसरी घोषणा में सीएम ने वेलफेयर फंड के लिए 1 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया। तीसरी घोषणा में उत्सव कोष 2023-24 फंड 1 करोड़ से बढ़ाकर डेढ़ करोड़ रुपाये किया गया।

शाम को पुलिस बैंड का प्रदर्शन
आज शाम 7 बजे से जयपुर के जवाहर सर्कल स्थित पत्रिका गेट पर पुलिस बैंड का प्रदर्शन किया जाएगा। इसमें राजस्थान पुलिस के सेंट्रल बैंड, हाड़ी रानी बटालियन और संयुक्त बैंज (ब्रास बैंड) का डिस्प्ले होगा। राज्य स्तर पर गुरुवार को सुबह 10 से 11.30 बजे तक जयपुर में आरपीए में पुलिस कार्यों में विधि विज्ञान से जुड़े विषयों पर सेमिनार आयोजित होगा। इसी दिन शाम को आरपीए में सांस्कृतिक संध्या और भोजन का आयोजन रखा गया है।

About rishi pandit

Check Also

सुप्रीम कोर्ट ने कहा सब हवा मे ही है, दिल्ली में एयर पॉल्यूशन पर भड़का, लगाई लताड़

नई दिल्ली  दिल्ली में वायु प्रदूषण के मुद्दे पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने  …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *