Tuesday , July 2 2024
Breaking News

राहुल की फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस- नतीजों के बाद कांग्रेस में उत्साह, 8 जून को रणनीति के लिए बुलाई CWC बैठक

नई दिल्ली
लोकसभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस 99 सीटें मिली हैं। 2014 में 52 और फिर 2019 के आम चुनाव में 52 सीटें ही पाने वाली कांग्रेस इसे बड़ी सफलता मान रही है। इससे पार्टी बेहद उत्साहित है और सरकार गठन तक का सपना देख रही है। कांग्रेस ने अब 8 जून को कार्यसमिति की मीटिंग बुलाई है। इसमें नतीजों पर चर्चा होगी और सरकार गठन के लिए कोशिश करनी चाहिए या फिर नहीं। इस पर भी बात होगी। इस बीच राहुल गांधी ने आज शाम 5 बजे ही प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। इसमें वह नतीजों के अलावा सरकार गठन की संभावनाओं पर बात करेंगे।

सूत्रों का कहना है कि बैठक में लोकसभा में पार्टी के संतोषजनक प्रदर्शन के लिए नेतृत्व की सराहना करते हुए प्रस्ताव पारित किया जा सकता है। कांग्रेस में इस नतीजे को लेकर उत्साह है और खासतौर पर राहुल गांधी को इसके लिए क्रेडिट दिया जा रहा है। चुनाव नतीजे के तुरंत बाद की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा था कि राहुल गांधी ने देश भर में दो यात्राएं निकाली थीं। इनमें लाखों लोग पार्टी से जुड़े थे। वह पूरे देश में घुमे थे। इसका फायदा भी कांग्रेस को चुनाव में अच्छे नतीजों के तौर पर मिला है।

बता दें कि एनडीए को भले ही स्पष्ट बहुमत मिल गया है, लेकिन भाजपा के 272 सीटों के आंकड़े से 32 दूर रह जाने से कांग्रेस उत्साहित है। कांग्रेस समेत INDIA अलायंस में शामिल आरजेडी जैसे दलों को लगता है कि यदि एनडीए में गठबंधन पर बिगड़ती है तो वे सरकार भी बना सकते हैं। कांग्रेस के पवन खेड़ा और आरजेडी के तेजस्वी यादव ने यह कहा भी था कि हम सरकार बनाने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे। अभी आप लोगों को इंतजार करना चाहिए। गौरतलब है कि 10 साल बाद पहली बार कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष को पहली बार इतनी सीटें मिली हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महायुति सरकार ने अपने दो साल पूरे कर लिए, विधानसभा चुनाव की तैयारी की तेज

मुंबई महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महायुति सरकार ने अपने दो साल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *