Thursday , July 4 2024
Breaking News

बिहार-पूर्णिया से अब निर्दलीय नहीं रहेंगे सांसद पप्पू यादव, सदस्य न मानने वाली कांग्रेस अब लाएगी साथ

पूर्णिया.

लोकसभा चुनाव 2024 में बिहार के इकलौते निर्दलीय सांसद चुने गए राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को कांग्रेस ने अपना मान लिया है। महागठबंधन में अपने नौ नहीं, दस सांसद मानते हुए कांग्रेस ने पप्पू यादव को अपने साथ गिन लिया है। यह गिनती भी किसी और ने नहीं, बल्कि बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने की है। अखिलेश सिंह समेत कांग्रेस के कई नेता पप्पू यादव की कांग्रेस में एंट्री के खिलाफ बताए जाते थे।

जब प्रदेश अध्यक्ष की दखल के बावजूद पप्पू यादव ने पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ने की जिद नहीं छोड़ी तो पार्टी ने बाकायदा राष्ट्रीय प्रवक्ता को पटना बुलवाकर प्रेस कांफ्रेंस कराते हुए कहा था कि पप्पू यादव ने कांग्रेस की सदस्यता नहीं ली थी। वह तो कांग्रेस मुख्यालय चाय-नाश्ता करने आए थे।

पप्पू यादव की सीट जोड़कर हमलोगों ने 10 सीटें जीतीं
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि लोकसभा का परिणाम अपेक्षा के अनुरूप तो नहीं आया लेकिन पिछली बार हमलोग एक सीट जीते थे। इस बार तीन सीट जीते हैं। महागठबंधन नौ सीट जीत और पप्पू यादव की पूर्णिया सीट को जोड़ दें तो 10 सीट जीते हैं। भाजपा 17 में से 12 और नीतीश कुमार की पार्टी 16 में 12 पर आ गई। हमने पहले ही कहा था कि एग्जिट पोल्स एक धोखा है। चुनाव परिणाम के बाद सबका पोल खुल गया।

पहली बार देश में 270 का आंकड़ा नहीं छू पाए पीएम मोदी
अखिलेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन किया है। हम सभी कार्यकर्ता और नेताओं को धन्यवाद देते हैं। पीएम मोदी को पहली बार देश में 270 का आंकड़ा नहीं छू पाए और बाहर से जुगाड़ कर सरकार बनाने की कोशिश कर रहे हैं। जनता ने उन्हें आईना दिखाने का काम किया है। कुछ जगहों पर गड़बड़ियां हुई है। उनलोगों ने दूसरे पार्टी की मदद की। पार्टी में रहकर इधर-उधर करना पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी। महागठबंधन के सभी साथियों को मैं शुभकामना देता हूं।

About rishi pandit

Check Also

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने इस्तीफा दिया, हेमंत ने सरकार बनाने का दावा पेश किया

रांची झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा राजभवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *