Tuesday , July 2 2024
Breaking News

राजस्थान-धौलपुर में पुलिस और डकैत बंटी गुर्जर में मुठभेड़, कई राउंड फायरिंग के बाद 35 हजार के इनामी हुआ घायल

धौलपुर.

सोने का गुर्जा थाना पुलिस को सोमवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। साइबर सेल और मुखबिर की सूचना पर बाबू महाराज के जंगलों में मुठभेड़ के दौरान घेराबन्दी कर 35 हजार के इनामी डकैत बंटी गुर्जर को गिरफ्तार किया है। पैर में गोली लगने से घायल डकैत को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। डकैत के कब्जे से पुलिस ने सिंगल शॉट गन राइफल के साथ एक दर्जन से अधिक जिंदा और खाली कारतूस भी बरामद किए हैं।

सोने का गुर्जर थाना प्रभारी भीम सिंह ने बताया आईजी भरतपुर रेंज राहुल प्रकाश और पुलिस अधीक्षक धौलपुर सुमित मेहरडा के निर्देश में जिले भर में वांछित अपराधी और डकैतों की धर पकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। धर पकड़ अभियान के दौरान जिला पुलिस लगातार कार्रवाई कर अपराधियों को सलाखों के पीछे भेज रही है। उन्होंने बताया सोमवार तड़के स्थानीय सोने का गुर्जर थाना पुलिस को जरिए मुखबिर गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि 35 हजार का इनामी डकैत बंटी गुर्जर पुत्र जगन्नाथ गुर्जर निवासी गज्जीपुरा बाबू महाराज के जंगलों में वारदात के इरादे से घूम रहा है। मुखबिर की सूचना पाकर पुलिस की विशेष टीम का गठन किया गया। पुलिस की बिशेष टीम के जवान रवि पाठक, हजारी सिंह, अशोक कुमार एवं साइबर सेल एक्सपर्ट नरेंद्र कुमार को टीम में शामिल कर कार्रवाई करने के लिए मौके पर भेजा गया।

दोनों तरफ से करीब एक दर्जन राउंड फायरिंग
पुलिस टीम ने बाबू महाराज के जंगलों में पहुंचकर डकैत को सरेंडर करने के लिए बोला गया था, लेकिन डकैत ने जान से मारने की नीयत से पुलिस को टारगेट कर फायरिंग शुरू कर दी। इधर से पुलिस ने भी आत्मरक्षा में डकैत पर फायरिंग शुरू कर दी। दोनों तरफ से करीब एक दर्जन राउंड फायरिंग हुई। फायरिंग के दौरान पुलिस की पैर मर गोली लगने से डकैत बंटी गुर्जर घायल हो गया। डकैत के कब्जे से पुलिस ने सिंगल शॉट पचपेरा राइफल के साथ एक दर्जन से अधिक जिंदा एवं खाली कारतूस बरामद किए हैं। घायल डकैत को पुलिस ने मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने मेडिकल कॉलेज में भारी पुलिस इमदाद तैनात की है। थाना प्रभारी भीम सिंह ने बताया डकैत के खिलाफ करीब एक दर्जन संगीत धाराओं में अभियोग पंजीबद्ध हैं। डकैत की गिरफ्तारी को लेकर धौलपुर पुलिस अधीक्षक द्वारा 25 एवं आईजी भरतपुर रेंज द्वारा 20 हजार का इनाम घोषित किया हुआ था।

अनुसंधान में खुलेंगे बड़े राज
थाना प्रभारी भीम सिंह ने बताया घायल डकैत बंटी गुर्जर को फिलहाल मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराकर उपचार कराया जा रहा है। डकैत के पैर में गोली लगी है। उपचार कराने के बाद पुलिस द्वारा पूछताछ की जाएगी। उन्होंने बताया अनुसंधान में बड़ी-बड़ी वारदातों के खुलासे हो सकते हैं। डकैत बंटी गुर्जर एक हार्डकोर अपराधी है। जो जिले में विगत लंबे समय से वारदातों को अंजाम दे रहा था।

About rishi pandit

Check Also

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत ने ‘हूल विद्रोह’ का किया एलान, भाजपा पर साजिश रचने का आरोप

साहिबगंज/झारखंड. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि सामंती ताकतों से लड़ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *