Tuesday , July 2 2024
Breaking News

केजरीवाल की जेल से ही नतीजों पर नजर, पंजाब और दिल्ली में मुख्य खिलाड़ी है AAP 

नईदिल्ली

दिल्ली और पंजाब की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले से जुड़े मामले में जेल में हैं. चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत की अवधि समाप्त होने के बाद दिल्ली के सीएम केजरीवाल को जेल जाना पड़ा था. जब लोकसभा चुनाव की मतगणना चल रही है, रुझानों पर केजरीवाल की भी नजर है. अरविंद केजरीवाल जेल से ही मतगणना पर नजर रखे हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक दिल्ली के सीएम केजरीवाल जेल से ही मतगणना पर नजर रखे हुए हैं. वह मतगणना को लेकर पल-पल की अपडेट्स ले रहे हैं. केजरीवाल को इस बार दिल्ली के साथ ही देश में विपक्षी गठबंधन के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है. केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव में इंडिया ब्लॉक की जीत का दावा करते हुए कहा था कि 295 से अधिक सीटें जीतकर गठबंधन सरकार बनाने जा रहा है.

सीएम केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी और इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवारों का प्रचार करते हुए कहा था कि इंडिया ब्लॉक की सरकार बनी तो मुझे जेल नहीं जाना पड़ेगा. केजरीवाल की ओर से जमानत की अवधि बढ़ाने के लिए कोर्ट में याचिका भी दायर की गई थी लेकिन उन्हें राहत नहीं मिली थी. अब नतीजों की घड़ी आ गई है. देश के सबसे बड़े चुनाव के वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है.

गौरतलब है कि शराब घोटाले में केजरीवाल की गिरफ्तारी को आधार बनाकर आम आदमी पार्टी ने 'केजरीवाल को जेल का जवाब वोट से' कैंपेन चलाया था. दिल्ली में पार्टी के पूरे प्रचार अभियान की थीम ही यही था. खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी अपनी गिरफ्तारी के मुद्दे पर बीजेपी और एनडीए की सरकार को घेरते नजर आए.

बता दें कि आम आदमी पार्टी इस बार दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, गोवा और गुजरात में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है. दिल्ली की सात में से चार सीटों पर आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवार उतारे हैं तो वहीं तीन सीटों से कांग्रेस के उम्मीदवार मैदान में हैं. आम आदमी पार्टी हरियाणा की एक, गुजरात की दो सीटों पर गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही है जबकि पंजाब में पार्टी अकेले चुनाव लड़ रही है.

 

About rishi pandit

Check Also

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत ने ‘हूल विद्रोह’ का किया एलान, भाजपा पर साजिश रचने का आरोप

साहिबगंज/झारखंड. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि सामंती ताकतों से लड़ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *