Sunday , June 30 2024
Breaking News

संजय राउत ने ‘एग्जिट पोल’ को ‘कॉरपोरेट खेल और फर्जीवाड़ा’ करार दिया, कहा- 295 से 310 सीट जीतेगा INDIA गठबंधन

नई दिल्ली  
शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) सांसद संजय राउत ने रविवार को 'एग्जिट पोल' को ‘कॉरपोरेट खेल और फर्जीवाड़ा' करार दिया और दावा किया कि 'एग्जिट पोल' जारी करने वाली मीडिया कंपनियों पर दबाव था। संवाददाताओं से बातचीत के दौरान संजय राउत ने दावा किया कि विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) 543 सदस्यीय सदन (लोकसभा) में 295 से 310 सीट जीतेगा और सरकार बनाएगा।

संजय राउत ने यह भी कहा कि उन्हें 'एग्जिट पोल' की जरूरत नहीं है क्योंकि वे धरातल पर काम करते हैं और मूक लहर से परिचित हैं। शनिवार को जारी हुए ‘एग्जिट पोल' में अनुमान जताया गया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार तीसरी बार सत्ता में बने रहेंगे। इसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत मिलने का अनुमान व्यक्त किया गया है।

विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' 295 से 310 सीट जीतेगा
राउत ने दावा किया, ‘‘इन मीडिया कंपनियों पर बहुत दबाव है। ‘एग्जिट पोल' की कवायद कॉरपोरेट खेल और फर्डीवाड़ा है।'' उन्होंने पूछा,‘‘क्या ये कंपनियां मुफ्त में ‘एग्जिट पोल' करती हैं।'' शिवसेना (यूबीटी) नेता ने दावा किया कि विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' 295 से 310 सीट जीतेगा। राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में महा विकास आघाडी गठबंधन कुल 48 में से 35 से अधिक सीट जीतेगा। महा विकास आघाडी गठबंधन में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस तथा शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) शामिल है।

सुप्रिया सुले बारामती में डेढ़ लाख से अधिक वोट से जीतेगी
उन्होंने कहा, ‘‘शिवसेना 2019 के लोकसभा चुनाव में 18 सीट पर जीतने के आंकड़े को बरकरार रखेगी और कांग्रेस तथा राकांपा (एसपी) भी अच्छा प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा, ‘‘राकांपा (एसपी) नेता और लोकसभा सदस्य सुप्रिया सुले बारामती में डेढ़ लाख से अधिक वोट से जीत दर्ज करेंगी एवं कांग्रेस अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी।'' राउत ने दावा किया, ‘‘विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' उत्तर प्रदेश में 35 सीट (80 में से) जीतेगा और राष्ट्रीय जनता दल को बिहार में 16 सीट (40 में से) पर जीत हासिल होगी।'' 

About rishi pandit

Check Also

नीट परीक्षा मामले में धर्मेंद्र प्रधान ने कांग्रेस को घेरा, शिक्षा मंत्री ने कहा- मर्यादा में रहते हुए होनी चाहिए चर्चा

नई दिल्ली केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को कहा कि सरकार मेडिकल में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *