Saturday , October 26 2024
Breaking News

उत्तराखंड चारधाम यात्रा में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ, गंगोत्री हाईवे पर चट्टान गिरने से 1 की मौत-5 घायल

गंगोत्री
उत्तराखंड चारधाम यात्रा में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। गंगोत्री हाईवे पर चट्टान के गिरने से एक यात्री की मौत हो गई है। हादसे में पांच अन्य यात्री भी घायल हैं। हादसे के बाद यात्रा को रोका गया है। घटना के बाद राहत व बचाव का कार्य जारी है। मलबे में कई गाड़ियां भी दबीं हैं।

शुक्रवार दोपहर को गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डबरानी के पास पहाड़ी से पत्थर गिरने की सूचना मिली थी। हादसे में कई गाड़ियों समेत कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका भी जताई गई थी। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीमें मौके पर राहत व बचाव कार्य के लिए रवाना हो गईं।  

पुलिस-प्रशासन की टीम ने तुरंत ही मौके पर रेस्कयू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। प्रशासन की ओर से हाईवे पर गाड़ियों को रोका गया है। बताया कि हाईवे पूरी तरह से सुरक्षित होने पर ही यात्रियों को रवाना किया जाएगा। हादसे के बाद हाईवे पर गाड़ियों की लंबी-लंबी लाइनें लग गईं हैं।

बताया गया है कि हादसे वाली जगह पर इन दिनों सीमा सड़क संगठन द्वारा सड़क की बाहरी  तरफ के पुश्ता का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इस जगह पर सड़क के ऊपरी पहाड़ी से अभी भी पत्थर गिरने का क्रम  जारी है। घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल भेज दिया गया। घटनास्थल के दोनों तरफ का ट्रैफिक फिलहाल रोका गया है।

 

About rishi pandit

Check Also

बीजेपी ने महाराष्ट्र चुनाव को लेकर जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, पीएम मोदी, जेपी नड्डा समेत कई दिग्गज शामिल

मुंबई महाराष्ट्र चुनाव को लेकर बीजेपी स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *