Sunday , October 6 2024
Breaking News

Bharat Bandh On 26 Feb: कैट के भारत बंद को व्यापारिक संघों ने दिया समर्थन 

Bharat Bandh On 26 Feb:digi desk/BHN/ कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) द्वारा जीएसटी के विरोध में 26 फरवरी को कराए जा रहे भारत बंद के समर्थन में व्यापारिक संघों का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी ने कहा कि जीएसटी की विरोध बहुत ही ज्यादा जरूरी है। इसके चलते व्यापारी अपना काम ही नहीं कर पा रहे हैं और नुकसान ज्यादा हो रहा है। जीएसटी की विकृतियों को दूर करने के लिए ही इसका विरोध किया जा रहा है।

पारवानी ने बताया कि भारत बंद के समर्थन में कैट से जुड़े देशभर के 40 हजार व्यापारिक संगठन शामिल हैं। छत्तीसगढ़ से भी बड़ी संख्या में व्यापारिक संगठन आगे आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस तरह व्यापारिक संगठनों के समर्थन के साथ ही इन दिनों कैट से जुड़े राष्ट्रीय पदाधिकारी विभिन्न राज्यों में दौर भी कर रहे हैं। जीएसटी की विकृतियों की वजह से इन दिनों व्यापारियों की परेशानी बहुत ही ज्यादा बढ़ गई है। इस संबंध में सरकार को कई बार कहा भी जा चुका है कि वे भी जीएसटी की इन विकृतियां दूर करें।

चीनी वस्तुओं का होगा पूरे साल विरोध

साल 2021 में भी चीनी वस्तुओं का विरोध किया जाएगा। कैट का कहना है कि चीनी वस्तुओं के विरोध के तहत व्यापारियों के साथ ही आम उपभोक्ताओं को भी शामिल किया जा रहा है। उपभोक्ताओं से अपील की जा रही है कि वे चीनी वस्तुओं का उपयोग न करें। जिस तरह साल 2020 में चीन को कारोबार में जबरदस्त झटका दिया गया है। उसी तरह साल 2021 में भी चीन को कारोबार में जबरदस्त झटका दिया जाएगा। इसके लिए लगातार सेमिनार भी आयोजित हो रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

मैं आत्महत्या कर रही हूं, बताया जिम्मेदारों का नाम, सोशल मीडिया में पोस्ट वायरल

बिलासपुर  छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *