Sunday , September 29 2024
Breaking News

National:’कारगिल युद्ध’ पर नवाज शरीफ के कबूलनामे के बाद भारत की टिप्पणी, कहा- अब सच आ रहा सामने

National general indias comment after nawaz sharifs confession on kargil war said now the truth is coming out: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ नवाज शरीफ ने कारगिल युद्ध पर पाकिस्तान की गलती को कबूल करते हुए कहा था कि इस्लामाबाद ने लाहौर समझौते का उल्लंघन किया था। अब नवाज शरीफ के बयान पर भारत ने टिप्पणी करते हुए कहा कि अब सच सामने आ रहा है।

लाहौर घोषणापत्र पर नवाज शरीफ की टिप्पणियों पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने कहा कि आप इस मुद्दे पर हमारी स्थिति से अवगत हैं। हम ध्यान देते हैं कि पाकिस्तान में भी एक वस्तुनिष्ठ दृष्टिकोण उभर रहा है।

पीओके भारत का हिस्सा

पीओके पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने कहा कि पीओके पर हम अपनी स्थिति पर कायम हैं। पूरा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख, केंद्र शासित प्रदेश भारत का हिस्सा है। यह भारत का अभिन्न अंग है।

राफा पर भारत ने स्पष्ट की अपनी स्थिति

राफा स्थिति पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने कहा कि राफा में विस्थापन शिविर में नागरिक जीवन की दिल दहला देने वाली क्षति गहरी चिंता का विषय है। हमने लगातार नागरिक आबादी की सुरक्षा और अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून के सम्मान का आह्वान किया है। हम यह भी ध्यान देते हैं कि इजरायली पक्ष ने पहले ही इसे एक दुखद दुर्घटना के रूप में जिम्मेदारी स्वीकार कर ली है।

About rishi pandit

Check Also

वंदे भारत ट्रेन का डंका दुनियाभर में, जापान की बुलेट ट्रेन को पीछे छोड़ा, कई देशों ने खरीदने में दिखाई दिलचस्पी

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेक इन इंडिया नीति का पूरी दुनिया में डंका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *