Monday , July 1 2024
Breaking News

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के दो गांवों में आगजनी से झुलसा ग्रामीण, 15 पशुओं की मौत

उत्तरकाशी
उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के दो गांवों में  हुई आगजनी की घटनाओं में एक ग्रामीण झुलसने से गंभीर रूप से घायल हो गया जबकि उसकी 14 बकरी और एक कुत्ते की आग की लपटों में घिरने से मौत हो गई। वहीं एक अन्य घटना में आवासीय मकान में रखा सारा सामान जल गया।

उत्तरकाशी के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र सिंह पटवाल ने बताया कि मंगलवार अपराह्न 3:00 बजे राजस्व उप निरीक्षक, बनचौरा द्वारा तहसील चिन्यालीसौड़ के ग्राम खदाड़ा पट्टी दशगी में जंगल में आग लगने संबंधी सूचना मिली, जिसके अनुसार गांव के बचन सिंह पुत्र शेर सिह बकरी चुगाने हेतु सुल्याधार, पत्थरखोल नामे तोक में गए थे, जहां वह जंगल की आग से झुलस गए। उसे उपचार हेतु प्राथामिक स्वास्थ्य केन्द्र, बनचौरा में भेजा गया है। जबकि उक्त जंगल की आग से इनकी 14 बकरिया व 01 कुत्ते की जलने के कारण मृत्यु हो गई है।

वहीं पटवाल ने बताया कि इसके अतिरिक्त, मंगलवार सुबह लगभग 7:00 बजे त्रिलोक सिह पुत्र हुकुम सिंह निवासी ग्राम चिलोट पट्टी विष्ट, तहसील चिन्यालीसौड़ के आवासीय मकान में अचानक आग लगने के कारण मकान का एक कमरा पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गया है। कमरे में रखा सामान विस्तर बर्तन आदि भी जलकर नष्ट हुए है। उक्त अग्निकांड से कोई जनहानि तथा पशु हानि नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि उक्त घटना प्राकृतिक आपदा के कारण घटित नहीं हुई है।

 

About rishi pandit

Check Also

नीट पेपर लीक मामले में गुजरात में सीबीआई ने जय जलाराम स्कूल के चेयरमैन को हिरासत में लिया

अहमदाबाद नीट (यूजी) पेपर लीक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पंचमहल जिले के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *