Tuesday , July 2 2024
Breaking News

Swati Maliwal Case: बिभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट से फिर झटका, बढ़ी तीन दिन की पुलिस हिरासत

National swati maliwal assault case delhi police produces bibhav kumar before the tis hazari court: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ दरअसल उनकी न्यायिक हिरासत आज खत्म हो रही थी। कोर्ट ने 24 जून को बिभव कुमार को चार दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था। आज तीन दिन की हिरासत और बढ़ा दी गई। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीबी बिभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने आज (मंगलवार) को तीस हजारी कोर्ट में पेश किया। दरअसल उनकी न्यायिक हिरासत आज खत्म हो रही थी। कोर्ट ने 24 जून को बिभव कुमार को चार दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था। आज सुनवाई के बाद तीन दिन की हिरासत और बढ़ा दी। जबकि पुलिस ने पांच दिन की हिरासत मांगी थी।

कल (बीते सोमवार) ही तीस हजारी कोर्ट ने बिभव कुमार की जमानत याचिका खारिज कर इस केस में उन्हें झटका दे चुकी है और अब सबकी निगाहें इस बात पर है कि आज उनकी हिरासत को कितने दिन के लिए बढ़ाती है।  बता दें कि आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल की लिखित शिकायत के बाद कुमार को 18 मई को गिरफ्तार किया गया था।

बिभव नहीं कर रहे सहयोग’
जांच कर रही दिल्ली पुलिस की टीम लगातार बिभव कुमार पर आरोप लगाती रही है कि वो पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं और सवालों के गोलमोल जवाब दे रहे हैं। यह भी आरोप लगाया गया है कि उन्होंने जानबूझकर अपने मोबाइल फोन का पासवर्ड नहीं बताया, जो सच्चाई का पता लगाने के लिए जांच में एक महत्वपूर्ण जानकारी है। मालीवाल ने आरोप लगाया कि जब वह 13 मई को केजरीवाल से मिलने उनके आवास पर गयीं तो कुमार ने उनके साथ मारपीट की। 

इस पूरे मामले में केजरीवाल ने क्या कहा 
आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर मुख्यमंत्री आवास पर हुए कथित हमले और बदसलूकी मामले पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कुछ दिन पहले ही चुप्पी तोड़ते हुए कहा था वह मामले की निष्पक्ष जांच चाहते हैं। न्याय होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए गए एक साक्षात्कार में ये बातें कहीं थीं। 

13 मई की घटना के बारे में स्वाति मालीवाल ने ये सब बताया
राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने एक साक्षात्कार में अपने साथ हुई 13 मई की घटना के बारे में बताया था। उन्होंने कहा था कि घटना के दिन अरविंद केजरीवाल दूसरे कमरे में थे। मेरी पिटाई हुई मैं चीखती रही लेकिन वह बाहर नहीं आए। यही नहीं आज तक अरविंद केजरीवाल ने मुझे एक फोन भी नहीं किया। स्वाति ने एक साक्षात्कार में कहा, 13 मई को सुबह करीब 9 बजे मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके आवास पर गई। स्टाफ ने मुझे ड्राइंग रूम में बैठने के लिए कहा और बताया कि अरविंद घर पर हैं और वह मुझसे मिलने आ रहे हैं। इसके बाद अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार आक्रामक हो गए।

About rishi pandit

Check Also

बिहार-नालंदा में बालाओं ने जमकर लगाए ठुमके, JDU जिलाध्यक्ष ने किया था कार्यक्रम

नालंदा. बिहार से जदयू के कार्यक्रम में बार बालाओं द्वारा ठुमके लगाए जाने का मामला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *