Saturday , June 29 2024
Breaking News

अजमेर में तीन आरोपी चालीस हजार के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार, भीड़भाड़ वाली दुकानों में चलाते थे नोट

अजमेर.

अजमेर में नकली नोट चलाने वाली अलवर की मेव गैंग के तीन लोगों को कोतवाली थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से चालीस हजार रुपये के नकली नोट भी बरामद किए हैं जो एक ही सीरीज के थे। इन्हीं में से एक नोट आरोपियों ने खिलौनों की एक दुकान पर दिया था, उस दुकानदार की शिकायत पर ही पुलिस ने इन तीनों को पकड़ा। अब पुलिस इनसे नकली नोटों को लेकर पूछताछ कर रही है।

अजमेर जिला पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र कुमार विश्नोई ने बताया कि 25 अप्रैल को दुकानदार सुरेश ने मदार गेट पुलिस चौकी आकर चौकी प्रभारी एएसआई भगवानसिंह को बताया कि उसकी दुकान पर आए तीन व्यक्तियों ने उसकी दुकान से एक प्लास्टिक का खिलौना खरीदकर उसे पांच सौ रुपये का नकली नोट दे दिया। भीड़ होने के कारण दुकानदार ने कुछ देर बाद जब नोट को देखा तो नकली नोट होना पाया। दुकानदार ने तुरंत मदार गेट थाने पर मामले की जानकारी दी और बताया कि तीनों लड़के मुंदड़ी मोहल्ला की तरफ गए हैं और उनके पास और भी नकली नोट हो सकते हैं। इस पर चौकी प्रभारी उसे लेकर मूंदड़ी मोहल्ले की तरफ गए, जहां तीनों युवक दिखाई दिए। पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर तीनों भागने का प्रयास करने लगे लेकिन पुलिस ने उन्हें दबोच लिया और थाने लाकर उनकी तलाशी ली। जिसमें अब्बास नामक व्यक्ति के पास 500-500 के 45 जाली नोट, संतार खान के पास 500-500 के 25 जाली नोट तथा हासन उर्फ मौसम खान के कब्जे से 500-500 के 10 नकली नोट बरामद हुए।

कोतवाली थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि जिस पर दुकान पर भीड़भाड़ दिखाई देती है, वहां से सामान खरीदते हैं तथा सामान के बदले दुकानदार को 500-500 के नकली नोट देकर फरार हो जाते हैं। कुछ समय के बाद तीनों बदमाश घटना को अंजाम देकर अपनी लोकेशन बदल लेते हैं। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है।

About rishi pandit

Check Also

छोटे किसानों की जरूरत के लिए विकसित ट्रैक्टर, रांची के एमएसएमई ने संयंत्र लगाने में दिखाई रुचि

रांची  सीएसआईआर-सेंट्रल मैकेनिकल इंजीनियरिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीएसआईआर-सीएमईआरआई) ने सीमांत और छोटे किसानों की आवश्यकता को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *