Sunday , July 7 2024
Breaking News

रायपुर में युवक को घर बैठे लाखों रुपये कमाने का झांसा देकर ठगे साढ़े सात लाख रुपये

रायपुर

साइबर ठग ने पार्ट टाइम जॉब के नाम पर एक युवक से साढ़े सात लाख रुपये की ठगी कर ली। जालसाजों ने टेलीग्राम ग्रुप में जोड़कर वेबसाइट में इन्वेस्टमेंट कराने के नाम पर ठगी की है। मामले में मुजगहन थाना पुलिस ने अज्ञात फोन धारक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

कमल विहार निवासी युवराज पिसदा ने थाने में शिकायत की है। जिसमें उसने बताया कि उसे दो मई को अज्ञात नंबर से मैसेज आया। इसमें घर बैठे लाखों रुपये कमाने का झांसा दिया गया। जालसाजों ने मैसेज में एक नंबर दिया था, जिस पर जब उन्होंने संपर्क किया तो एक व्यक्ति ने उनसे नेट मार्केटिंग के बारे में बताया। इसमें उन्होंने कई तरह से घर बैठे पैसे कमाने की बात बताई।

17 दिन में ठगे साढ़े सात लाख रुपये
जालसाजों के झांसे में आकर युवराज ने हामी भर दी। इसके बाद उसे टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ दिया गया। इस ग्रुप में 35 लोग जुड़े हुए थे। युवक ने बताया कि पहले दिन उनको एक कंपनी का लिंक शेयर किया गया और अच्छी रेटिंग देने के लिए कहा गया। इस दौरान उनको कुछ रुपये भी मिले। इसके बाद आरोपितों ने उनसे एक कंपनी में पैसे निवेश करने के लिए कहा। उन्होंने पैसे लगा दिए। इसमें उनको कुछ फायदा भी हुआ। इस तरह आरोपियों ने 17 दिन में साढ़े सात लाख रुपये ठग लिए।

युवक ने जब आरोपियों से पैसे दिलाने की मांग की तो उससे और भी निवेश करने के लिए कहा गया। तब युवक को ठगी का एहसास हुआ और पुलिस से शिकायत की।

About rishi pandit

Check Also

छत्‍तीसगढ़ में मानसून की सक्रियता बढ़ने वाली है और इसके चलते प्रदेश भर में बारिश होगी: मौसम विभाग

रायपुर छत्‍तीसगढ़ में रविवार से मानसून की सक्रियता बढ़ने वाली है और इसके चलते प्रदेश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *