Saturday , June 29 2024
Breaking News

ब्यास नदी में बही प्रदेश की युवती की मौत, बचाने कूदा युवक लापता, फोटो खींचवाने के लिए उतरे थे

मनाली
 हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में प्रशासन की एडवायजरी के बाद भी टूरिस्ट नदी किनारे जाने से बाज नहीं आ रहे हैं. इसी वजह से अब एक टूरिस्ट (Manali Tourist) युवती को अपनी जान गंवानी पड़ी. उसे बचाने के लिए ब्यास नदी (Beas River) में कूदा टूरिस्ट युवक अब तक लापता है. फिलहाल, युवती के शव को बरामद कर लिया गया है. मनाली (Manali Police) के डीएसपी केडी सिंह ने मामले की पुष्टि की है.

जानकारी के अनुसार, मनाली से तीन किमी दूर नेहरूकुंड के पास यह हादसा पेश आया है. यहां पर ब्यास नदी के किनारे फोटो खिंचवाने के लिए गई मध्य प्रदेश की युवती की नदी में बह गई. युवती अपनी सहेलियों के साथ मनाली घूमने आई थी. इस दौरान जब उसे बचाने के लिए एक अन्य युवक नदी में कूदा तो वह भी ब्यास में बह गया. पुलिस ने तलाशी अभियान के दौरान एक किलोमीटर दूर बाहंग से युवती का शव बरामद किया. हालांकि, युवक अभी लापता है.

दरअसल, मध्य प्रदेश के रेवा की युवती ऋचा तिवारी (23) अपनी दो अन्य सहेलियों के साथ मनाली आई थी. मनाली के होटल में उनकी पहचान के हैदराबाद निवासी सौरभ शाह के साथ हुई और ये सभी नदी के पास चले गए. इस दौरान युवती का पैर पत्थर से फिसला और वह नदी में बह गई. सौरभ भी उसे बचाने के लिए नदी में कूद गया. काफी दूर तक दोनों बहते देखे गए, लेकिन बाद में गायब हो गए.

बाद में बाहंग के समीप युवती का शव फंसा हुआ मिला. जिसे पुलिस और अग्निशमन विभाग ने निकाला. मनाली के डीएसपी केडी शर्मा ने बताया कि युवती घूमने के लिए यहां आई थी और जब वह ब्यास नदी में पत्थर के ऊपर खड़ी थी तो फिसलकर नदी में गिर गई. उधर, युवक की तलाश अभी जारी है. पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.डीएसपी ने टूरिस्ट और अन्य लोगों से अपील की है कि वह नदी किनारे नां जाएं, क्योंकि अधिक गर्मी पड़ने से पहाड़ों से बर्फ पिघल रही और नदी का जलस्तर बढ़ा है.

About rishi pandit

Check Also

बैतूल में म्यूजिक टीचर हत्याकांड का खुलासा, जली लाश मिली, मृतक की बेटी-दामाद ने ही हत्या की

 बैतूल मध्य प्रदेश के बैतूल में पुलिस ने एक अंधे कत्ल का खुलासा किया है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *