Monday , July 1 2024
Breaking News

Kiran Bedi Updates: रातोंरात हटाई गईं किरण बेदी, सरकार को धन्यवाद पत्र में लिखी ‘मन की बात’

Kiran Bedi, Former Lieutenant Governor:digi desk/BHN/ पुडुचेरी (Puducherry) के उपराज्यपाल (Lieutenant Governor) के पद से किरण वेदी को रातोंरात हटा दिया गया है. वहीं, अपने पद से हटाये जाने के बाद किरण बेदी ने सरकार को एक पत्र लिखा है. जिसमें बेदी ने केंद्र शासित प्रदेश में अपने जीवन भर के अनुभव के लिए धन्यवाद दिया, और कहा कि कार्यालय में उनकी टीम ने कई बड़े काम किये. साथ ही कहा कि उन्होंने जो कुछ भी किया वो उनका “पवित्र कर्तव्य” था.

पुडुचेरी की निवर्तमान उप राज्यपाल किरण बेदी ने बुधवार को कहा कि उन्होंने संवैधानिक एवं नैतिक जिम्मेदारियों को पूरा करने के कर्तव्य के तहत सभी कार्य किए. राष्ट्रपति द्वारा बेदी को उपराज्यपाल के पद से हटाने के एक दिन बाद पूर्व आईपीएस अधिकारी ने केन्द्र का पुडुचेरी की सेवा करने का अवसर देने के लिए शुक्रिया अदा किया. उन्होंने उनके साथ काम करने वाले सभी लोगों का भी शुक्रिया अदा किया.

बेदी ने कहा कि वह पूरी संतुष्टि के साथ यह कह सकती हैं कि उनके कार्यकाल में ‘‘ राज निवास की टीम ने जन हित के लिए पूरी कर्मठता से काम किया.” बेदी का पुडुचेरी सरकार और खासकर मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी के साथ अक्सर टकराव होता रहा. उन्होंने कहा, ‘‘मैंने संवैधानिक एवं नैतिक जिम्मेदारियों को पूरा करने के कर्तव्य के लिए ही सभी कार्य किए.” उन्होंने कहा कि पुडुचेरी का भविष्य बेहद उज्ज्वल है.

उन्होंने कहा, ‘‘ यह अब लोगों के हाथ में है.” बेदी ने एक समृद्ध पुडुचेरी की कामना की. राष्ट्रपति भवन ने मंगलवार को बेदी को पुडुचेरी के उपराज्यपाल के पद से हटाने की घोषणा की थी. करीब एक सप्ताह पहले ही मुख्यमंत्री नारायणसामी ने राष्ट्रपति से उन्हें हटाने की अपील की थी. बेदी को उपराज्यपाल पद से हटाने के फैसले का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ यह लोगों के अधिकारों की जीत है.” तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन को पुडुचेरी के उपराज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. इधर, सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज पुडुचेरी के दौरे पर है.

About rishi pandit

Check Also

तेलंगाना सरकार एक से 10 छात्रों की संख्या वाले हर सरकारी स्कूल में एक शिक्षक की नियुक्ति करेगी

हैदराबाद तेलंगाना सरकार एक से 10 छात्रों की संख्या वाले हर सरकारी स्कूल में एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *