Monday , June 17 2024
Breaking News

पीएम मोदी ने मऊ में जनसभा को संबोधित कर बलिया, घोसी व सलेमपुर प्रत्याशी के पक्ष में मांगा जनसमर्थन

मऊ।

पीएम मोदी ने आज मऊ में जनसभा को संबोधित कर बलिया, घोसी व सलेमपुर प्रत्याशी के पक्ष में जनसमर्थन मांगा। उन्होंने इस दौरान विपक्ष पर जमकर हमला बोला। कहा कि जो पहले माफियाओं को संरक्षण देते थे। वे माफिया की मौत पर आंसू बहा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मऊ के रतनपुरा में तीन लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने सभा की शुरुआत में ही विपक्ष पर हमला बोला और पूर्वांचल की दुर्दशा के लिए पूर्ववर्ती सरकारों को जिम्मेदार ठहराया। पीएम मोदी ने कहा कि पहले पूर्वांचल में माफिया पैदा होते थे, उनको सपा और कांग्रेस के लोग संरक्षण देते थे। लेकिन अब पिछले 10 सालों से यही पूर्वांचल देश का प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री चुन रहा है। पीएम मोदी ने लोगों से अपील की कि आने वाले 1 जून को एनडीए और भाजपा प्रत्याशी को अपना वोट देकर देश का पीएम चुनने में सहयोग दें।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक जून को मतदान से पहले ही पूर्वांचल अपना मन बना चुका है कि भाजपा को ही जिताना है, गरीब बेटे को ताकत देनी है। जो आपकी सेवा में दिन-रात एक कर लगा हुआ है। पीएम मोदी ने कहा कि सरकार पक्का घर बनाने के साथ पक्की गली बना रही है। लोगों का आशीर्वाद अब मोदी के साथ है।

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इंडी गठबंधन और सपा के लोग पूर्वांचल को पिछड़ा बनाए रखने की साजिश रच रहे हैं। सपा की सरकार में जमीन पर कब्जा किया गया, दंगाइयों को ताकत दी गई। वही लोग अब माफिया की मौत पर आंसू बहा रहे हैं।

पीएम मोदी ने इंडी गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि ऐसे गठबंधन से लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। यह लोग सभी जातियों को आपस में लड़ा रहे हैं और मुद्दों से भटकने का प्रयास कर रहे हैं। इंडी गठबंधन संविधान बदलने की फिराक में लगा है। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन के लोग भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण देने की कोशिश में लगे हुए हैं। यह सभी लोग एससी-एसटी और ओबीसी के आरक्षण को समाप्त करना चाहते हैं। पूरा आरक्षण धर्म के आधार पर मुसलमान को देने की कोशिश हो रहे हैं। बहुसंख्यक समाज को दोयम दर्जे का नागरिक बनाने का षड्यंत्र रचा जा रहा है।

पीएम ने कहा कि 2012 में सपा ने अपने घोषणा पत्र में बाबा साहब के संविधान को बदलने का भी जिक्र किया था। स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय को अल्पसंख्यक संस्थान बनाने की कांग्रेस साजिश रच रही है। कोलकाता हाईकोर्ट में 77 ओबीसी जातियों का आरक्षण अभी खारिज किया है। भाजपा धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होने देगी। बाबा साहब की सोच को लेकर भाजपा और एनडीए संकल्पित होकर काम कर रहा है।

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि आज पूरी दुनिया से लोग अयोध्या प्रभु राम के दर्शन के लिए आ रहे हैं। लेकिन प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण मिलने के बाद भी सपा और कांग्रेस के लोग अभी तक राम मंदिर नहीं गए हैं। 500 साल बाद सभ्यता आस्था का एक नया पल आया है, लेकिन मंदिर निर्माण के बाद भी ऐसे लोग गाली दे रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि एक साजिश रची जा रही है कि शाहबानो केस की तरह सर्वोच्च अदालत का फैसला पलटा जाएगा, लेकिन मोदी इनकी पोल खोल रहा है और वह लोग मोदी की कब्र खोदने में लगे हुए हैं। पीएम मोदी ने मंच से कहा कि वोट जिहाद का फतवा जारी हो रहा है, लेकिन देश की माता- बहनों, नौजवानों, बुजुर्ग सभी का आशीर्वाद उनके साथ है और कोई मोदी का कुछ नहीं कर सकता।

पीएम ने कहा कि यह वही बलिया की पावन भूमि है, जहां से उज्ज्वला योजना का शुभारंभ हुआ था। कोई भूखा ना रहे इसलिए इस योजना की शुरुआत की गई। पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिल रहा है। शौचालय, बिजली, गैस, नल मिला है। मोदी हर परिवार का अब बिजली बिल शून्य करने में लगा हुआ है। हर घर में बिजली बनेगी और हर परिवार उससे कमाई भी करेगा। पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना चालू है। हर घर पर सोलर पैनल लगेगा। 75 हजार की मदद सरकार करेगी।

पीएम मोदी ने कहा कि 4 जून को बड़ा मंगल है, यह विकसित भारत का मंगल होगा। एनडीए को छड़ी के चुनाव चिह्न पर मत देकर जिताना है। अंत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से दोनों हाथ उठाकर संकल्प दिलाया कि गांव में जो भी देवस्थान या तीर्थ स्थल क्षेत्र होगा, मोदी की तरफ से सभी लोग वहां जाकर माथा टेकेंगे और परमात्मा से आशीर्वाद लेंगे कि विकसित भारत के संकल्प को लेकर यह सरकार काम कर रही है, उसमें सभी का आशीर्वाद मिले।

 

About rishi pandit

Check Also

एटा पुलिस की लापरवाही, मारपीट में घायल एक युवक को रातभर थाने में रखा भूखा-प्यासा, सुबह हुई मौत, थाना प्रभारी समेत 2 सस्पेंड

बरेली यूपी के एटा में पुलिस की लापरवाही सामने आई है। जहां मारपीट होने पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *