Thursday , June 20 2024
Breaking News

लखीमपुर खीरी जिले में बहराइच राजमार्ग पर रोडवेज की बस ने मारी मैजिक को टक्कर, एक बच्चे समेत पांच की मौत

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में बहराइच राजमार्ग पर नकहा के पास रविवार को एक तेज रफ्तार वैन और उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (रोडवेज) की बस के बीच भिड़त होने से एक बच्चे सहित पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

सीओ रमेश कुमार तिवारी ने पत्रकारों को बताया कि यात्रियों से भरी वैन बहराइच की ओर से लखीमपुर जा रही थी, तभी नकहा गांव के पास वह लखीमपुर से आ रही एक रोडवेज बस से टकरा गई। उन्होंने कहा कि एक बच्चे सहित वैन में सवार चार यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य यात्री की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। करीब आधा दर्जन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

तिवारी ने बताया कि घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच, लखीमपुर खीरी के जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह, पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने जिला अस्पताल का भी दौरा किया और चिकित्सा कर्मचारियों को शीघ्र और उचित उपचार के निर्देश दिए।

इससे पहले पूर्णागिरि मंदिर में दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं की बस के ऊपर शाहजहांपुर जिले में गिट्टियों (बजरी) से भरा डंपर ट्रक पलट जाने से हुए हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 12 हो गई। प्रत्यक्षदर्शी बताते हैं कि सूचना देते ही पुलिस कुछ देर में मौके पर पहुंच गई और रात में बचाव और राहत कार्य मोबाइल फोन की टॉर्च की रोशनी तथा वाहनों की लाइटों के बीच किया गया।

पुलिस के मुताबिक, इस हादसे में 12 वर्षीय यशराज एक सीट के बीच में दबा गया था और बस के अंदर पुलिस अधीक्षक मीणा जब घुसे तो उन्हें कुछ आवाज सुनाई दी। इसके बाद उन्होंने स्वयं बजरी हटाई तो उसके अंदर एक लड़का दबा मिला। पुलिस ने बताया कि लड़का बजरी तथा सीट के बीच में फंसा था और दो घंटे के अथक प्रयास के बाद उस लड़के को सकुशल निकाला जा सका।

 

About rishi pandit

Check Also

राजस्थान के शिक्षा मंत्री ने डोटासरा पर बोला हमला, PCC चीफ को बताया निकम्मा और बच्चों का दुश्मन

सीकर. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने मंगलवार सीकर के सर्किट हाउस में पौधरोपण किया। इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *