Monday , June 17 2024
Breaking News

बेमेतरा में बारूद फैक्ट्री में धमाका, 10 से 12 की मौत

 बेमेतरा

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में एक बारूद फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ है। इस घटना में 10 से 12 लोगों के मारे जाने की खबरें सामने आ रही हैं। बताया जा रहा है कि बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट में कई लोग घायल भी हुए हैं जो मालवे में दबे हो सकते हैं। बारूद फैक्ट्री में धमाके किया घटना जिले के बेरला ब्लॉक के बोरसी की बताई जा रही है। मलबे में कई लोग दबे हो सकते हैं।

धमाके के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है और फैक्ट्री के आसपास भारी भीड़ जमा हो गई है। घायलों में से कुछ को रायपुर के मेहाकारा अस्पताल में रेफर किया गया है, जबकि अन्य को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक जिस वक्त धमाका हुआ वहां आसपास लोगों की भीड़ इकट्ठा थी। घटना में कई घायलों को रायपुर के मेकाहारा अस्पताल रेफर किया गया है। इसके अलावा आसपास के अस्पताल में भी कई लोगों को भर्ती कराया गया है।

मौके पर पहुंची जिला प्रशासन की टीम, बचाव कार्य जारी

बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट होने के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। वहीं जिला प्रशासन की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। इसके साथ ही फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस की टीम को मौके पर रवाना कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक ब्लास्ट कैसे हुआ अभी इसके कारणें का पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि धमाका इतना जोरदार हुआ कि सैकड़ो फीट ऊपर बिजली के तार इससे प्रभावित हो गए हैं।

पुलिस-जिला प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना

घटना की सूचना मिलते ही बेरला-अविहारा पुलिस, एसडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हुई। घटना के बाद रायपुर से 1 और दुर्ग से 2 दमकल वाहन मौके के लिए रवाना हुई है। वहीं रायपुर से एसडीआरएफ की 20 सदस्यीय रेस्क्यू टीम भी मौके पर पहुंच रही है। प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कलेक्टर रणवीर शर्मा भी मौके पर पहुंचे।

6 लोगों को अंबेडकर अस्पताल लाया गया

फैक्ट्री में रेस्क्यू का काम शुरू हो गया है। घटनास्थल से हादसे में घायल 6 लोगों को अंबेडकर अस्पताल लाया गया जहां इलाज के दौरान एक की मौत हो गई है।

घटनास्थल के पास ही एक गोदाम में लगी आग

वहीं घटनास्थल के पास ही एक और गोदाम में भी आग लग गई है। यहां भी बड़े पैमाने पर बारूद और विस्फोटक सामान मौजूद हैं। मौके पर मौजूद दमकल की टीम आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गई है।

About rishi pandit

Check Also

रायपुर यातायात पुलिस के लिए एकदिवसीय कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन

रायपुर। एसएसपी संतोष कुमार सिंह के निर्देशन पर यातायात रायपुर में पदस्थ अधिकारी व कर्मचारियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *