Monday , June 17 2024
Breaking News

हार के साथ राजस्थान का आईपीएल 2024 का सफर हुआ समाप्त, शाहबाज-अभ‍िषेक ने कर दिया ‘खेला’

हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने क्वालीफायर 2 में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को रन से हराकर फाइनल में एंट्री कर ली है. हैदराबाद के लिए मैच में रोमांच तब आया जब इंपैक्ट प्लेयर के रूप में उतरे शाहबाज अहमद ने पूरा मैच ही पलट दिया. उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए भी 18 रन की पारी खेली साथ ही गेंदबाजी में भी धमाल मचाया. शाहबाज ने 3 विकेट लेकर मैच पलट दिया. उन्होंने राजस्थान के 3 बेहतरीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से रखे गए 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स (RR vs SRH) की टीम ध्रुव जुरेल (35 गेंद में नाबाद 56, सात चौके, दो छक्के) और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (42) की उम्दा पारियों के बाजवूद सात विकेट पर 139 रन ही बना सकी. सनराइजर्स की ओर से शाहबाज अहमद ने 23 रन देकर तीन जबकि अभिषेक शर्मा ने 24 रन देकर दो विकेट चटकाए.

शाहबाज अहमद ने सबसे पहला शिकार यशस्वी जायसवाल का किया. ओपनर यशस्वी जायसवाल शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे. वह 42 रन बनाकर आउट हो गए हैं. उन्होंने अपनी पारी के दौरान 4 चौके और 3 छक्के लगाए. शाहबाज अहमद ने अब्दुल समद के हाथों जायसवाल को कैच आउट करवाया. इसके बाद इन फॉर्म बैटर रियान पराग ने भी अपना विकेट गंवाया. वह 6 रन बनाकर आउट हुए. शाहबाज अहमद की गेंद पर रियान अभिषेक शर्मा के हाथों कैच आउट हुए. इसके बाद शाहबाज ने रविचंद्रन अश्विन को 0 पर आउट कर मैच को कब्जे में कर लिया.

14 मैचों में लिए थे 3 विकेट
शाहबाज अहमद इस आईपीएल में पूरे सीजन फ्लॉप रहे थे. वह 14 मैचों में सिर्फ 3 विकेट अपने नाम कर सके थे. लेकिन क्वालीपायर 2 में उन्होंने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट अपने नाम कर लिए और हैदराबाद को फाइनल में पहुंचाया. अब देखना होगा कि फाइनल में वे कैसा परफॉर्म करते हैं.

About rishi pandit

Check Also

भारतीय नेशनल अल्टीमेट फ्रिसबी टीम ने जीता रजत पदक

शिराहामा भारतीय नेशनल अल्टीमेट फ्रिसबी टीम ने एशिया ओसनिया बीच अल्टीमेट चैंपियनशिप (एओबीयूसी) 2024 के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *