Monday , June 17 2024
Breaking News

नागल का सामना फ्रेंच ओपन के पहले दौर में खाचानोव से

पेरिस
 भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले एकल टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल क सामना फ्रेंच ओपन के पहले दौर में दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी रूस के कारेन खाचानोव से होगा। दुनिया के 94वें नंबर के खिलाड़ी नागल को मुख्य ड्रॉ में सीधे प्रवेश मिला है। वह 2019 में प्रग्नेश गुणेश्वरन के बाद फ्रेंच ओपन के मुख्य ड्रॉ में सीधे प्रवेश पाने वाले पहले भारतीय पुरूष खिलाड़ी बने। वह क्लेकोर्ट पर खेले जाने वाले इस ग्रैंडस्लैम से पहले हालांकि अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं। उन्हें मोंटे कार्लो मास्टर्स के तीसरे दौर में होल्गर रूने ने हराया। इसके बाद वह बोर्डो चैलेंजर और जिनीवा ओपन में भी पहले दौर में हार गए। वहीं खाचानोव ने फरवरी में कतर ओपन 250 जीता और इस सत्र में उनका रिकॉर्ड 21.7 का है।

सुमित नागल को कड़ी चुनौती का इंतजार है

फ्रेंच ओपन में सुमित नागल की पहली उपस्थिति क्या होगी, उनका सामना किसी ऐसे व्यक्ति से होने जा रहा है जिसका रिकॉर्ड 21-7 है और उसने चार बार चौथे दौर और दो बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। मोंटे कार्लो मास्टर्स में होल्गर रुन से हार के बाद से नागल को चोट और फॉर्म की समस्या का सामना करना पड़ रहा है, जिससे मामला और भी बदतर हो गया है।

मैड्रिड और रोम मास्टर्स से चूकने के बाद, नागल इस महीने की शुरुआत में बोर्डो चैलेंजर में एक्शन में लौटे लेकिन पहले दौर में हेरोल्ड मेयोट से हार गए। इसके बाद वह जिनेवा ओपन में भाग लेने गए लेकिन वहां पांचवीं वरीयता प्राप्त सेबेस्टियन बाएज़ से हार गए। हालाँकि, वह हार सबसे बुरी बात नहीं साबित हुई, क्योंकि उसके तुरंत बाद उन्होंने नोवाक जोकोविच के साथ अभ्यास किया और कुछ प्रतिनिधि भी शामिल कर लिए।

94वीं रैंकिंग वाला खिलाड़ी साल की शुरुआत से ही अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहा है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में अलेक्जेंडर बुब्लिक को हराया और फिर चेन्नई चैलेंजर जीता । तब से, उनका सीज़न हिट-एंड-मिस रहा है, लेकिन फिर भी वे 15 अप्रैल को अपने करियर की सर्वोच्च रैंक 80 पर पहुंच गए।
2024 में सुमित नागल की मिट्टी का परिणाम

नागल का इस साल क्ले पर रिकॉर्ड 2-3 है, अगर हम उनके बोर्डो चैलेंजर परिणाम को शामिल करें तो 2-4 है। लेकिन इनमें से तीन नतीजे उनसे कहीं अधिक रैंकिंग वाले खिलाड़ियों (बेज़, रूण और लोरेंजो सोनेगो) के खिलाफ आए हैं। उनकी एकमात्र बुरी हार (मायोट) चोट से वापसी के बाद खेले गए पहले टूर्नामेंट में हुई थी।

    ग्रांड प्रिक्स हसन II (दूसरे दौर से बाहर)
    मोंटे कार्लो मास्टर्स (दूसरे दौर से बाहर)
    बोर्डो चैलेंजर (पहले दौर से बाहर)
    जिनेवा ओपन (पहले दौर से बाहर)

 

About rishi pandit

Check Also

भारतीय नेशनल अल्टीमेट फ्रिसबी टीम ने जीता रजत पदक

शिराहामा भारतीय नेशनल अल्टीमेट फ्रिसबी टीम ने एशिया ओसनिया बीच अल्टीमेट चैंपियनशिप (एओबीयूसी) 2024 के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *