Wednesday , June 26 2024
Breaking News

मालीवाल केस में बिभव कुमार को राहत नहीं, कोर्ट में पेशी के बाद भेजे गए जेल, अब 28 मई तक जेल में रहेंगे

नई दिल्ली
स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट मामले में गिरफ्तार अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार को अभी कोर्ट से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। कोर्ट ने अब बिभव को 4 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। यानी बिभव अब 28 मई तक जेल में रहेंगे। इससे पहले कोर्ट ने उन्हें 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा था। हिरासत की अविध आज खत्म होने पर बिभव को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें 4 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

बता दें, स्वाति मालीवाल ने बिभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि 13 मई को जब वह केजरीवाल से उनके घर मिलने गईं, तब बिभव ने उन्हें बेरहमी से मारा और धमकी भी दी। शिकायत के मुताबिक बिभव ने उन्हें 7-8 थप्पड़ मारे और नीचे घसीटा। इसके बाद उन्हें लात भी मारी। स्वाति मालीवाल की तरफ से एफआईआर दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने बिभव को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बिभव को कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया। इस दौरान पुलिस क्राइम सीन री-क्रिएट करने के लिए बिभव को दाबारा सीएम आवास भी ले गई। इससे पहले स्वाति मालीवाल को ले जाकर भी क्राइम रीक्रिए किया गया था।

जांच के दौरान पुलिस बिभव को मुंबई भी लेकर गई थी।  बताया जा रहा था कि बिभव ने मुंबई में ही अपना फोन फॉर्मेट किया था। ऐसे में यह पता करने के लिए फोन मुंबई में कहां और कैसे फॉर्मेट किया, पुलिस बिभव को मुंबई ले गई, ताकी डेटा रिट्रीव किया जा सके। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने जो सबूत बरामद किए, वे मुंबई एयरपोर्ट के नजदीकी इलाके से थे।  17 मई की रिपोर्ट के मुताबिक बिभव कुमार ने शहर में किसी अन्य व्यक्ति या डिवाइस पर डेटा ट्रांसफर करने से पहले अपने फोन को फॉर्मेट कर दिया। दिल्ली पुलिस उस डेटा को वापस पाने के लिये उन्हें मुंबई के उपनगर कलिना में फोरेंसिक लैब ले गए।

इससे पहले, पुलिस ने दिल्ली की एक स्थानीय अदालत तीस हजारी को बताया कि बिभव ने मुंबई में कथित तौर पर अपना फोन फॉर्मेट किया था। इसलिए, सबूत जुटाने के लिए उसे मुंबई ले जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह भी पता लगाना है कि फोन से डिलीट किया गया डेटा सबूत मिटाने के लिए किया गया या किसी अन्य वजह से नष्ट किया गया था।

 

About rishi pandit

Check Also

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे होगा एडवांस्ड ट्रैफिक मैनेजमेट सिस्टम से लैस

उत्तर प्रदेश एक ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने के लिए एक ओर जहां प्रदेश में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *